Home भागलपुर तय समय सीमा में कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वालों को...

तय समय सीमा में कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वालों को किया गया पुरस्कृत, DDC ने कहा बचाव के लिए टीका ही एकमात्र उपाय….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : सरकार की ओर से कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज तय समय सीमा में लेने के लिए आम लोगों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से कई अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को डीआरडीए सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति और केयर इंडिया की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन डीडीसी प्रतिभा रानी, सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा, डीपीएम फैज़ान अशर्फी और डीएएम विकास कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस दौरान बिहार सरकार स्वास्थ्य विभाग की पहल पर तय समय सीमा के भीतर कोविड वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लेने वाले लोगों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

इसको लेकर डीडीसी प्रतिभा रानी ने कहा कि COVID महामारी से बचाव के लिए सभी लोगों को तय समय के भीतर टीका का दूसरा डोज लेना आवश्यक है, और काफी संख्या में लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज के बाद दूसरी डोज नहीं ली, जो आने समय में ना सिर्फ व्यक्ति विशेष बल्कि परिवार, आसपास और देश के लिए भी घातक साबित हो सकता है।

डीडीसी ने कहा कि 27 नवंबर से 31 दिसंबर के बीच कोविड टीका का दूसरा डोज लेने वाले के लिए प्रतियोगिता के माध्यम से लोगों को शामिल किया गया। जिसमे लॉटरी के माध्यम से चयनित लोगों को बंपर पुरस्कार के साथ सांत्वना पुरस्कार दिया गया। वहीं सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा ने बताया कि भागलपुर जिले में कोविड वैक्सीन लेने वाले काफी संख्या में ऐसे लोग हैं जिन्होंने समय पूरा होने के बाद भी अपनी दूसरी डोज नहीं ली, जो कोरोना समेत ओमिक्रोन वेरिएंट से बचाव के लिए खतरनाक हो सकता है। सीएस ने कहा कि भागलपुर में 2 लाख 43 हज़ार लोगों ने अबतक अपनी दूसरी डोज नहीं ली हैं।

जिसके लिए प्रेरित करने और जागरूकता के लिए इस तरह की योजना चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि सबौर, जगदीशपुर, नाथनगर, गोराडीह, खरीक और नवगछिया के 66 लोगों को पुरस्कृत किया गया। साथ ही कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन ही एकमात्र उपाय है। मौके पर केयर इंडिया की सुपर्णा समेत कई अधिकारी कर्मचारी और विभिन्न प्रखंडों से आए लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments