Home भागलपुर ड्रॉप आउट बच्चों के लिए शिक्षकों का गैर आवासीय प्रशिक्षण सम्पन्न....

ड्रॉप आउट बच्चों के लिए शिक्षकों का गैर आवासीय प्रशिक्षण सम्पन्न….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : विद्यालय से ड्रॉपआउट बच्चों को पुनः विद्यालय से जोड़ने को लेकर नामित शिक्षकों का चार दिवसीय गैर आवासीय विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बिहार शिक्षा परियोजना के दिशा निर्देश पर

आयोजित विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतिन दिन गुरुवार को भागलपुर इंटर स्तरीय जिला स्कूल में गोराडीह, शाहकुंड, सन्हौला और नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों से नामित शिक्षकों को प्रशिक्षित किया गया।

प्रशिक्षण के दौरान साधन सेवी सत्य प्रकाश ने बताया कि सरकार 6 से 18 वर्ष के वैसे बच्चे, जिसने किसी वजह से स्कूल छोड़ दिया हो, या स्कूली शिक्षा से दूर हो गए हो, उन्हें फिर से मुख्यधारा में जोड़ने के लिए अभियान के तहत शिक्षकों को प्रशिक्षित किया जा रहा है।

इधर साधन सेवी उत्तम कुमार ने कहा कि प्रशिक्षित शिक्षक द्वारा निर्धारित अवधि के अंदर ड्रॉप आउट बच्चों को दक्षता प्रदान कर उसकी योग्यता के अनुसार स्कूल में पुनः नामांकन कराया जाएगा।

ट्रेंनिंग के दौरान ज़िला नामांकन प्रभारी मो. जावेद, शिक्षक अमित कुमार, पंकज कुमार, पवन कुमार  उषा कुमारी, नूतन कुमारी और नीलू भारती समेत गोराडीह, शाहकुंड सन्हौला और नगर निगम से आये शिक्षक शिक्षिका मौजूद रहे। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments