Home बिहार डॉ. अजय सिंह को मिला आचार्य चरक चिकित्सा सम्मान

डॉ. अजय सिंह को मिला आचार्य चरक चिकित्सा सम्मान

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : बिहार मेडिकल समिट के तत्वाधान में पटना के मौर्या होटल में आचार्य चरक चिकित्सा सम्मान समारोह 2021 आयोजन किया गया। जिसमें बिहार में उत्कृष्ट कार्य करने वाले चिकित्सकों को आचार्य चरक चिकित्सा सम्मान से नवाजा गया।

वहीं इस समारोह में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और पंचायती राज्य मंत्री सम्राट चौधरी ने भागलपुर के शिशु रोग विशेषज्ञ सह जीवन जागृति सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार सिंह को चरक चिकित्सा सम्मान से सम्मानित करते हुए चिकित्सा के क्षेत्र में बेहतर कार्य की शुभकामना दी। बता दें कि डॉ. अजय कुमार सिंह को यह सम्मान बिहार में नवजात शिशु के लिए आईसीयू में वेंटिलेटर एवं ब्लड गैस एनालाइजर जैसे अत्याधुनिक मशीन की व्यवस्था के लिए दिया गया है।

समारोह में अलग अलग जगह से आये कुल 40 चिकित्सकों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान विशेषज्ञों द्वारा बिहार में किडनी ट्रांसप्लांट, ब्रेन सर्जरी, जॉइंट रिप्लेसमेंट समेत कई विषय पर भी चर्चा की गई।

वहीं डॉ. अजय कुमार सिंह ने आचार्य चरक चिकित्सा सम्मान मिलने पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि आगे भी स्वास्थ्य के साथ सामाजिक क्षेत्र में बेहतर कार्य करने का प्रयास जारी रहेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments