बिहार

डिजिटल मीडिया की जवाबदेही प्रिंट और इलेक्टोनिक से ज्यादा है, खबरें समाज को निष्पक्ष नजरिया दे सकती हैं बशर्ते डिजिटल पत्रकारिता में भरपूर ईमानदारी प्रस्तुत करें: आनन्द कौशल

पटना, 5 जून: संपूर्ण क्रांति दिवस के अवसर पर राजधानी पटना के विद्यापति भवन में “बिहार के सर्वांगीण विकास” विषय पर व्यापक परिचर्चा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन DG प्रशिक्षण आलोक राज, जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव और विधानपरिषद सदस्य संजय पासवान ने किया।

इस अवसर पर न्यू मीडिया सत्र को संबोधित करते हुए वरिष्ठ पत्रकार, मीडिया स्ट्रैटेजिस्ट और WJAI के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि डिजिटल मीडिया की जवाबदेही प्रिंट और इलेक्टोनिक से ज्यादा है क्योंकि हम पहले से ही समाज में सशंकित निगाहों से देखे जाते हैं. हमारी खबरें समाज को निष्पक्ष नजरिया दे सकती हैं बशर्ते हम अपनी पत्रकारिता में भरपूर ईमानदारी प्रस्तुत करें.

श्री कौशल ने कहा कि हमारी खबरें समाज को जोड़े ना कि समाज को तोड़ने का काम करे. बहुत ही कम संसाधनों में हो रही हमारी पत्रकारिता राज्य और देश के सर्वांगीण विकास के लिए अगर थोड़ी भी पहल करे तो ये महामंथन से निकले अमृत जैसा होगा.

WJAI के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा का नई पीढ़ी को पत्रकारिता के दायित्वों का बखूबी पालन करना चाहिए क्योंकि आज आपकी खबरों की तीव्रता को अगर तथ्यों का आवरण मिल जाए तो हम अपनी महती उपयोगिता साबित ही नहीं कर सकते बल्कि खुद को प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक से बेहतर साबित कर सकते हैं.

इस अवसर पर शिक्षा , स्वास्थ्य, उद्यमिता, कृषि और न्यू मीडिया का अलग-अलग सत्र आयोजित किया गया। जिसमें वरिष्ठ पत्रकार आनंद कौशल, सीए प्रभाष झा, अमरदीप झा गौतम समेत अन्य विशेषज्ञ प्रतिभागियों ने “विभिन्न क्षेत्रों में बिहार का सर्वांगीण कैसे हो सकता है ?” अपने-अपने बहुमूल्य विचार रखे।

वहीं, इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले 10 महानुभावों सीए समाजसेवी प्रभाष झा, सबसे कम उम्र की मुखिया अनुष्का कुमारी, योग सलाहकार कमलेश मिश्रा, कवि अमित मिश्रा, रंगकर्मी अमित कुँवर, डॉ नादिरा सुलताना, बेसबॉल प्लेयर शाह फहद यशीन, MSU के पूर्व अध्यक्ष अविनाश भारद्वाज, रिवर रिचार्ज मिशन के संयोजक संजय सज्जन सिंह और डिजिटल मीडिया एक्सपर्ट मनीष कुमार को “Bihar Dignity Award” से अलंकृत किया गया।

कार्यक्रम के संयोजक अमित कुमार सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन देते हुए सभी अतिथियों और वक्ताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इसी तरह बिहार के सर्वांगीण विकास के लिए प्रॉब्लम सॉल्विंग अप्रोच में लगातार परिचर्चा और उसपर अमल की जरूरत है।

Silk Tv

Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button