Home बिहार ठंड से कांपते गरीबों की करें मदद, मिलेगी दुआ : सैयद अता...

ठंड से कांपते गरीबों की करें मदद, मिलेगी दुआ : सैयद अता कादरी

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : कड़ाके की ठंड में जहां संपन्न परिवार के लोगों की हालत खराब है, वहीं खुले आसमान और झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले गरीबों की क्या हालत होगी। इसका अंदाजा बखूबी लगाया जा सकता है।

वहीं जरूरतमंदों के दर्द को समझते हुए भागलपुर के कुछ समाजसेवियों ने असहाय लोगों को कंबल ओढ़ाने का काम शुरु कर दिया है। इसी कड़ी में मौलानाचक से संचालित एजाज -ए- सैयदना फाउंडेशन की ओर से बीते कई दिनों से विभिन्न स्थानों पर गरीबों के बीच कंबल बांटा जा रहा है। सोमवार को संस्था के सचिव सैयद अहमद अता हुसाम कादरी ने खुद शिविर लगाकर जरूरतमंदों के बीच कंबल बांटा।

मौके पर एजाज -ए- सैयदना फाउंडेशन के संस्थापक ने कहा कि गरीबों की सेवा करना पुण्य का काम है। इसलिए सभी सामर्थ्यवान व्यक्ति का दायित्व है कि वह गरीबों की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहे। उन्होंने बताया कि हाड़ कपाऊं ठंड में निर्धन एवं निराश्रितों को राहत पहुंचाकर मन को शांति मिलती है। साथ ही कहा कि ठंड में कांपते लोगों की मदद करने पर उनके दिल से दुआ निकलती है।

सैयद अहमद अता हुसाम कादरी , सचिव एजाज -ए- सैयदना फाउंडेशन

संस्था से जुड़े मौलाना अहमद रजा अजीजी और आजम खान चिश्ती ने कहा कि अब तक हम लोगों ने सुल्तानपुर के उत्तर टोला मुखरिया, चमेलीचक, हबीबपुर, इमामपुर, दाऊचक, मौलानाचक समेत कई जगहों पर गरीब, दिव्यांग, विधवा एवं लाचार लोगों के बीच कंबल बांट चुके हैं। मौलाना अहमद रजा अजीजी ने बताया कि पीर-ए-तरीकत हजरत सैयद शाह अहमद अता हुसाम कादरी की सरपरस्ती में फाउंडेशन के सदस्य शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबों तक सहायता पहुंचाने का काम पिछ्ले कई वर्षों से करते चले आ रहे हैं।

जबकि इमामपुर पंचायत के उप सरपंच मो. आज़म खान ने कहा कि ठंड में गरीबों की मदद सबसे बड़ी नेकी मानी जाती है। इधर ठंड में कंबल मिलने पर लोगों ने संस्था के कार्यों की जमकर सराहना की। मौके पर शमीम सिद्दीकी ताहिरूल कादरी, पूनम, मो. आलम, कासिफ आलम, ताहिर शाहीन, नौशाद समेत कई लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments