Home भागलपुर टीएमबीयू : वर्चुअल मोड में मनाया गया राष्ट्रीय युवा दिवस

टीएमबीयू : वर्चुअल मोड में मनाया गया राष्ट्रीय युवा दिवस

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : कोरोना संक्रमण को देखते हुए तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा वर्चुअल मोड में राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया।

दरअसाल केन्द्र सरकार के यूथ अफेयर्स डिपार्टमेंट ने स्वामी विवेकानंद की जयंती पर आयोजित होने वाले राष्ट्रीय युवा उत्सव का आयोजन वर्चुअल मोड में करने का निर्देश दिया था। वहीं टीएमबीयू एनएसएस विभाग की ओर से आयोजित गूगल मीट पर कार्यक्रम में 70 से अधिक कार्यक्रम पदाधिकारियों, शिक्षकों, कर्मचारियों एवं स्वयंसेवकों ने भाग लिया।

इसके पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत एनएसएस के विश्वविद्यालय समन्वयक डॉ. अनिरुद्ध कुमार एवं कर्मियों ने स्वामी विवेकानंद की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर किया। जबकि स्वयंसेवकों ने अपने-अपने घरों में विवेकानंद की तस्वीर पर पुष्पांजली की।

डॉ. अनिरुद्ध कुमार ,एनएसएस समन्वयक,टीएमबीयू

वर्चुअल कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए डॉ. अनिरुद्ध कुमार ने कहा कि 12 जनवरी का दिन युवाओं के लिए ख़ास है। क्योंकि युवा देश को स्वास्थ्य और बेहतर भविष्य देने की क्षमता रखते हैं। उन्होने बताया कि स्वामी जी का युवाओं के प्रति अपार लगाव था और यही कारण है कि युवाओं को प्रेरित करने के लिए केंद्र सरकार ने 1985 में स्वामी जी के जन्मदिन को युवा दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया।

डॉ. अनिरूद्ध ने युवाओं से विवेकानंद के जीवन को पढ़ने की अपील करते हुए कहा कि अगर भारत को जानना है तो पहले विवेकानंद के विचारों और आदर्शो को जानना होगा। प्रोग्राम का संचालन टीएनबी कॉलेज के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ. सुमन कुमार ने किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि स्वामीजी के विचारों को जीवन में आत्मसात करने की जरूरत है। कार्यक्रम में निखिल झा, उज्जवल, माधव समेत कई स्वंसेवकों ने हिस्सा लिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments