Home बिहार टीएमबीयू में 10 माह बाद हुई सिंडिकेट की बैठक, सदस्यों ने संविदा...

टीएमबीयू में 10 माह बाद हुई सिंडिकेट की बैठक, सदस्यों ने संविदा कर्मियों के मातृत्व अवकाश पर लगाई मुहर

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में 10 माह बाद गुरुवार को कुलपति के आवासीय कार्यालय में सिंडिकेट की बैठक हुई। बैठक में वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 6 सौ 13 करोड़ रूपए घाटे के बजट को भी रखा गया।

बैठक की अध्यक्षता प्रभारी कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय ने की। सिंडिकेट में एक दर्जन से ज्यादा मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान एमएलसी सह सिंडिकेट सदस्य डॉ. संजीव कुमार सिंह ने बजट की कॉपी पटल पर मिलने से नाराजगी जताई। उन्होने कहा कि विश्वविद्यालय में होने वाले क्रय और भुगतान की जानकारी से सदन को अवगत कराया जाय।

बैठक में 28 अक्टूबर को पुनर्गठित वित्त कमेटी द्वारा लिए गए निर्णय पर सिंडिकेट सदस्यों ने सवाल खड़ा किए। वहीं सदस्यों ने टीएमबीयू के संविदा कर्मियों को भी मातृत्व अवकाश के मामले पर सहमती जताते हुए मुहर लगा दी। मातृत्व अवकाश मामले पर कुलपति ने रजिस्ट्रार को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

साथ ही सरकार के गाइडलाइंस को फॉलो करने की बात कही। इसके अलावा सिंडिकेट में आटोमेशन, आई फोन, कॉपी खरीद, ओएमआर सीट समेत कई मामले छाए रहे।

बैठक में प्रति कुलपति प्रो. रमेश कुमार, डीएसडब्ल्यू प्रो. रामप्रवेश सिंह, रजिस्ट्रार डॉ. निरंजन प्रसाद यादव, प्रॉक्टर प्रो. रतन मंडल, सिंडिकेट सदस्य प्रो. ललित नारायण मंडल, हरपाल कौर, कामिनी दुबे, शैलेश्वर प्रसाद और अन्य सदस्य मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments