Home बिहार टीएमबीयू के कुलपति ने अधिकारियों के साथ की बैठक, अतिक्रमण हटाने का...

टीएमबीयू के कुलपति ने अधिकारियों के साथ की बैठक, अतिक्रमण हटाने का प्रॉक्टर को दिया टास्क

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पाण्डेय ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर टीएमबीयू के शैक्षणिक और प्रशासनिक गतिविधियों के सुचारू संचालन के लिए कई दिशा-निर्देश दिया। इसके पूर्व कुलपति ने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर उनके विभागों के कामकाजों की जानकारी ली। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अरुण कुमार सिंह ने कुलपति को वर्तमान में चल रही विभिन्न परीक्षाओं की जानकारी दी।

साथ ही उन्होंने आगामी आयोजित होने वाली परीक्षा के कार्यक्रमों से भी वीसी को अवगत कराया। कंट्रोलर ने बताया कि अभी स्नातक पार्ट वन ऑनर्स की परीक्षा चल रही है। इसके बाद सब्सिडियरी की परीक्षा ली जाएगी। इस दौरान कुलपति प्रो. पाण्डेय ने कहा कि प्री-पीएचडी परीक्षा प्रतिकुलपति प्रो. रमेश कुमार के चेयरमैनशिप और संयोजन में होगी और पैट की निगरानी प्रोवीसी ही करेंगे। कुलपति ने कहा की सभी परीक्षाएं समय पर आयोजित होगी और रिजल्ट भी ससमय जारी होगा। बैठक में एमबीए परिसर सहित विश्वविद्यालय के अन्य जगहों पर अतिक्रमण की सूचना कुलपति को दी गई। जिसपर कुलपति ने प्रॉक्टर को जिला प्रशासन के सहयोग से अविलंब विश्वविद्यालय की जमीन से अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिया।

उन्होंने इसके लिए डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन को पत्र भी लिखने को कहा। वहीं प्रॉक्टर प्रो. रतन मंडल ने कुलपति को अवगत कराया कि हाल ही में उन्होंने टीएमबीयू के भौरवा तालाब से अतिक्रमण हटवाया है। साथ ही उन्होंने कुलपति को लंबे समय से विश्वविद्यालय में सिंडिकेट, फिनांस कमिटी आदि की महत्वपूर्ण बैठकें आयोजित नहीं होने की बात कही। बैठक में रजिस्ट्रार डॉ. निरंजन प्रसाद यादव, सीसीडीसी डॉ. केएम सिंह, कॉलेज इंस्पेक्टर प्रो. संजय झा, प्रो. रंजना, एनएसएस कॉर्डिनेटर डॉ अनिरुद्ध कुमार, पीआरओ डॉ. दीपक कुमार दिनकर सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments