Home बिहार टीएनबी कॉलेज में उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम की हुई शुरूआत

टीएनबी कॉलेज में उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम की हुई शुरूआत

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : एस. एस. एजुकेशनल और वेलफेयर सोसाइटी पटना की ओर से दो सप्ताह तक चलने वाले उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरूआत गुरुवार को हुई।

शिक्षण कार्यक्रम का उदघाटन करते प्राचार्य व अन्य

भागलपुर टीएनबी कॉलेज के बायोटेक्नोलॉजी विभाग में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम का उदघाटन प्राचार्य डॉ. संजय कुमार चौधरी, संस्था के निदेशक अनिरूद्ध सिंह, डॉ. संजय कुमार झा, डॉ. गरिमा त्रिपाठी, डॉ. रीचा रॉय, डॉ. प्रदीप कुमार झुनझुनवाला समेत आगत अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

वहीं एस. एस. एजुकेशनल और वेलफेयर सोसाइटी के निदेशक अनिरूद्ध सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में सरकार द्वारा स्टार्टअप इंडिया को लेकर बहुत सारी योजनाएं चलाई जा रही है। इस दौरान उन्होंने छात्र छात्राओं को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, मुख्यमंत्री उद्योग योजना समेत कई योजनाओं की जानकारी दी।

इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. संजय कुमार चौधरी ने बताया की बायोटेक्नोलॉजी एक ऐसी शिक्षा है। जिसके जरिए छात्र-छात्राएं अनेक क्षेत्र में अपना करियर बना सकते हैं। इस दौरान प्राचार्य ने युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार हासिल करने के लिए प्रेरित किया।

वहीं बायोटेक्नोलॉजी विभाग की समन्वयक डॉ. गरिमा त्रिपाठी ने विषय से जुड़े तथ्यों पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। जबकि अभय कुमार ने बताया कि लघु उद्योग लगाने के लिए बैंक सरल तरीके से लोन भी देती है। कार्यक्रम में अतिथियों ने युवाओं में उद्यमिता के प्रति रुचि पैदा करने और लघु उद्योग स्थापित करने की योजना पर भी चर्चा की।

धन्यवाद ज्ञापन डॉ. अमोद कुमार जबकि मंच संचालन विभाग की छात्रा मेधाश्री ने किया। इस अवसर पर यूनिवर्सिटी रिप्रेजेंटेटिव अनुराग सिन्हा, ऋतु राज, नीरज सिंह चमन झा, मेघाश्री समेत कई स्टूडेंट्स मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments