Home भागलपुर जीएसटी कॉउन्सिल की मीटिंग में हुआ बड़ा फैसला, कपड़े पर लगेगा 5...

जीएसटी कॉउन्सिल की मीटिंग में हुआ बड़ा फैसला, कपड़े पर लगेगा 5 फीसदी जीएसटी, व्यवसायियों ने किया सरकार के फैसले का स्वागत…

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : दिल्ली में केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में हुई जीएसटी काउंसिल की बैठक में कीमत वृद्धि को लेकर कई अहम् फैसला लिया गया। जीएसटी कॉउन्सिल की मीटिंग में कपड़े पर 1 जनवरी 2022 से 5 फीसदी के जगह पर 12 फीसदी जीएसटी लगाने के निर्णय को वापस लेने का फैसला लिया।

वहीं इस फैसले के बाद भागलपुर इस्टर्न बिहार चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने स्वागत किया है। इस फैसले को बेहद जरुरी बताते हुए इस्टर्न बिहार चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष अशोक भिवानी वाला ने कहा कि इससे बिहार के लाखों कपड़ा एवं फुटवियर व्यापारियों को राहत मिलेगी, जबकि आम लोगों को भी इस फैसले से बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि

इस फैसले का बिहार भर के व्यापारियों की ओर से स्वागत किया जा रहा है, जो पिछले एक महीने से 12 फीसदी जीएसटी लगाने के निर्णय को लेकर बेहद तनाव की जिंदगी जी रहे थे।

इधर भारत सरकार द्वारा कपड़े पर जीएसटी दर को नई बढ़ाने के कदम का स्वागत करते हुए अभिषेक जैन ने कहा कि यह स्वागत योग्य कदम है। इस निर्णय से आम आदमी एवं कपड़ा के क्षेत्र में MSME उद्योग प्रभावित नहीं होगा। सरकार ने आम आदमी एवं कपड़े के क्षेत्र में लगे उद्योगों के हित में यह फैसला लिया है। जिसके लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल के प्रति वो आभार व्यक्त करते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments