Home भागलपुर जिला स्तरीय परामर्शदात्रि समिति सह जिला समन्वय समिति की बैठक आयोजित, डीएम...

जिला स्तरीय परामर्शदात्रि समिति सह जिला समन्वय समिति की बैठक आयोजित, डीएम ने नई इकाईयों के संचालन के लिये ऋण उप्लब्ध कराने का निर्देश

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : भागलपुर जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन की अध्यक्षता में जिला स्तरीय परामर्शदात्रि समिति सह जिला समन्वय समिति की समीक्षा बैठक शुक्रवार को समीक्षा भवन में आयोजित की गई। इस दौरान अग्रणी जिला प्रबंधक मोना कुमारी ने भागलपुर जिले के वार्षिक ऋण योजना एवं शाख जमा अनुपात के बारे मे विस्तृत रुप से जिलाधिकारी एवं अधिकारियों को जानकारी दी। वहीं समीक्षा के क्रम में उन्होंने बताया कि जिला का शाख जमा अनुपात 40.88 था, जबकि बिहार का शाख जमा अनुपात 48.94 है। वितीय वर्ष 2021-22 के अंत मे 75.52 वार्षिक ऋणयोजना रहा था।

जिलाधिकारी ने सभी बैंकर्स को साख जमा के अनुपात एवं वार्षिक ऋण योजना मे तेजी लाने का निर्देश दिया। साथ ही वितीय वर्ष 22-23 में लक्ष्य के अनुरुप प्रगति करने की कार्य योजना तैयार करने की बात कही। डीएम ने वित्तीय समावेशन के लिए PMJDY, PMJJY, PMSBY और APY से सम्बंधित खाते को खोलने पर जोर दिया। PMEGP, KCC Animal husbandry, DAIRY, स्टैंड अप इण्डिया और Infrastructure fund स्कीम के तहत नई इकाईयों के संचालन के लिये ऋण उप्लब्ध कराने का निर्देश डीएम सुब्रत कुमार सेन एवं डीडीसी प्रतिभा रानी ने दिया। साथ ही बैंक द्वारा प्रदत्त ऋण की वसूली पर भी विशेष बल देने की बात कही। मौके पर एसडीसी बैंकिंग शिलिमा कुमारी, डीडीएम नाबार्ड चन्दन कुमार सिन्हा, आरबीआई पटना के एलडीओ, समेत कई विभिन्न बैंक और विभाग के पदाधिकारी मौजूद रहे।       

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments