Home भागलपुर जिला विधिक सेवा प्राधिकार ने रैली निकालकर किया 44 दिवसीय अमृत महोत्सव...

जिला विधिक सेवा प्राधिकार ने रैली निकालकर किया 44 दिवसीय अमृत महोत्सव शुरूआत, कानून और न्याय को लेकर लोगों को किया जागरूक…..

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) :राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार और बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश पर आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर गांधी जयंती पर भागलपुर जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से 44 दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत की गई। कार्यक्रम का आयोजन जिला एवम् सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार शिव गोपाल मिश्र के मार्गदर्शन में किया गया।

इस दौरान आज़ादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत प्रभात फेरी रैली निकाली गई। वहीं कार्यक्रम को लेकर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार अतुलवीर सिंह ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर कार्यक्रम की शुरुआत की गई, जिसका समापन 14 नवम्बर बाल दिवस के दिन किया जाएगा।

सचिव अतुलवीर सिंह ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान न्यायिक जागरूकता को लेकर कार्यशाला, नुक्कड़ नाटक, सेमिनार, जागरूकता अभियान समेत कई प्रोग्राम आयोजित किया जाएगा। साथ ही कहा कि प्राधिकार की ओर से लोगों के घर घर जाकर न्याय से संबंधित जानकारी सांझा की जाएगी, जिससे लोग अपने अधिकार और नियम के प्रति जागरूक हो सकें।

वहीं रैली के दौरान बैनर पोस्टर लेकर शहर का भ्रमण करते हुए छात्र छात्रा, अधिवक्ता और पारा विधिक स्वयं सेवक ने लोगों को न्याय और कानून के प्रति जागरूक किया। मौके पर अमित कुमार, तुलिका कुमारी गुप्ता, अनुपम कुमारी, निरंजन कुमार, राजेश कुमार समेत काफी संख्या में पैनल अधिवक्ता, पारा विधिक स्वयं सेवक, कॉलेज के छात्र छात्रा और न्यायिक पदाधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments