Home धर्म जिलाधिकारी ने विभिन्न छठ घाटों का लिया जायज़ा

जिलाधिकारी ने विभिन्न छठ घाटों का लिया जायज़ा

 रिपोर्ट- बॉबी/संजीव 

सिल्क टीवी,भागलपुर : लोक आस्था का महापर्व छठ नहाए खाए के साथ शुरू हो गया है | मंगलवार को खरना का प्रसाद ग्रहण करने के बाद छठ व्रती बुधवार को अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने के लिए घाट पर पहुंचेंगे | वहीं इसके मद्देनज़र जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, एसएसपी निताशा गुड़िया सहित डीडीसी, एसडीएम, डीटीओ और वरीय पदाधिकारियों ने भागलपुर जिले के विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया।

इधर सुल्तानगंज में भी जिलाधिकारी ने विभिन्न छठ घाटों का जायज़ा लिया। उन्होंने नमामि गंगे योजना के तहत बने लंच घाट देख कर व्यवस्था संतोषजनक बताया। इसके अलावा अजगैबीनाथ मंदिर के ऊपरी छोर से उन्होंने पूरे घाट का मुआयना किया। साथ ही सफाई और बैरिकेडिंग की भी व्यवस्था पर संतोष व्यक्त की। पूजा के दौरान गंगा स्नान करने घाटों पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं जिसको देखते हुए छठ घाटों पर क्राउड मैनेजमेंट के लिए विशेष पुलिस पदाधिकारी के साथ मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई है।

घाटों पर निगरानी के लिए नियंत्रण कक्ष बनकर तैयार है। जिला अधिकारी ने बताया कि छठ घाटों पर भी कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए कैंप लगाया जाएगा। जिन्होंने कोविड वैक्सीन की डोज़ नहीं ली है, वह घाट पर भी अपना टीकाकरण करवा सकते हैं, साथ ही उन्होंने लोगों से यह भी अपील की है कि कम संख्या में ही लोग छठ घाट पर पहुंचे, कोशिश हो की अपने नजदीकी तालाब या घर पर ही छठ पूजा करे।

इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार मुर्मू, अंचलाधिकारी शंभू शरण रॉय, कार्यपालक पदाधिकारी अभिनव कुमार सहित काफी संख्या में जिले के वरीय पदाधिकारी  मौजूद रहे। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments