भागलपुरराजनीति

जलकल कर्मियों ने किया औजारबंद हड़ताल, पार्षद ने बोरिंग का तोड़ा ताला, शुरू हुई जलापूर्ति

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : भागलपुर नगर निगम के जलकल कर्मी अपनी मांगों के समर्थन में औजारबंद हड़ताल पर चले गए हैं। संघ की मांग है कि जिन दैनिक कर्मियों की सेवा 10 वर्ष या उससे अधिक हो गई है, उन्हें नियमित किया जाए।

संघ ने सेवा नियमित नहीं होने तक 18 से 21 हजार रूपए मासिक वेतन भुगतान करने की मांग की है। वहीं भागलपुर वाटर वर्क्स वर्कस यूनियन समेत शहर के सभी बोरिंग पर काम करने वाले पम्प ऑपरेटर्स के हड़ताल पर जाने के बाद नगर निगम के जिम्मेदारों के होश फाख्ता हो गए। शहर में पानी के लिए हाहाकार मचा है।

मांगों के समर्थन में प्रदर्शन करते जलकल कर्मी

मंगलवार की मध्य रात्रि से हड़ताल के कारण लोगों को भीषण गर्मी में जल संकट से जूझना पड़ रहा है। यूनियन ने हड़ताल की जानकारी प्रधान सचिव, नगर आयुक्त योगेश कुमार सागर समेत कई अधिकारियों को दी है। अध्यक्ष मो. सिकंदर ने बताया कि उनलोगों को समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा है। जिस कारण कर्मचारियों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है।

इधर कुछ वार्ड पार्षद ने अपने वार्ड में बोरिंग का ताला तोड़कर जलापूर्ति शुरू करा दी है। वार्ड नंबर 25 के पार्षद गोविंद बनर्जी ने बुधवार की सुबह बोरिंग का ताला तोड़ दिया। हालांकि पार्षद के ताला तोड़ने की चर्चा नगर निगम कार्यालय में दिनभर होती रही। कुछ कर्मचारी दबी जुबान से ताला तोड़ने वाले पार्षद पर एफआईआर दर्ज कराने की बात भी करते दिखे।

शहर में पेयजल की समस्या को देखते हुए नगर आयुक्त योगेश कुमार सागर, सिटी मैनेजर रवीश चंद्र वर्मा, जलकल शाखा के इंजीनियर कृष्णा प्रसाद एवं हड़ताली कर्मियों के बीच बुधवार को वार्ता हुई।

हड़ताली कर्मियों ने नगर आयुक्त के सामने अपनी मांगों को रखा। जिसपर नगर आयुक्त ने 15 दिनों के अंदर विचार विमर्श करने का आश्वासन दिया। वहीं नगर आयुक्त के आश्वासन के बाद कर्मियों ने अपनी हड़ताल वापस ले ली।

Silk Tv

Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button