Home बिहार छात्र नेता ने टीएमबीयू के प्रति कुलपति पर डाला मोबिल, आर-पार की...

छात्र नेता ने टीएमबीयू के प्रति कुलपति पर डाला मोबिल, आर-पार की लड़ाई का किया ऐलान

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में एक तरफ जहां स्थायी कुलपति की मांग को लेकर छात्र राजद का अनिश्चितकालीन धरना जारी है, वहीं 13 सूत्री मांगों को लेकर शिक्षकेतर कर्मचारियों की हड़ताल चल रही है।

इसी कड़ी में रविवार को टीएमबीयू के प्रति कुलपति प्रो. रमेश कुमार से अंग क्रांति सेना और अखिल बिहार छात्र एकता के संयोजक वार्ता करने उनके लालबाग आवास पहुंचे।

इस दौरान छात्र नेता ने प्रति कुलपति से हड़ताल समाप्त कराने की बात कही। जिस पर प्रो. रमेश कुमार ने कहा कि स्थाई कुलपति की नियुक्ति राजवभन ही कर सकता है।

प्रो. रमेश कुमार, प्रति कुलपति, टीएमबीयू

वहीं वार्ता विफल होने पर अंग क्रांति सेना और अखिल बिहार छात्र एकता के संयोजक ने प्रति कुलपति गद्दी कुर्सी छोड़ो का नारा लगाते हुए उनपर मोबिल डाल दिया। साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन से आर-पार की लड़ाई की घोषणा भी कर दी।

टीएमबीयू के प्रति कुलपति पर मोबिल डालते छात्र नेता बमबम प्रीत

शिशिर रंजन सिंह और बमबम प्रीत ने कहा कि सब्र की सीमा टूट चुकी है। इसलिए विश्वविद्यालय के जो अधिकारी छात्र हित में काम नहीं करेंगे उनके साथ ऐसा ही सलूक किया जाएगा।

बमबम प्रीत

गौरतलब है कि तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में पिछले 9 दिनों से छात्र राजद के द्वारा प्रशासनिक भवन में स्थाई कुलपति की मांग को लेकर तालाबंदी कर दी गई है।

शिशिर रंजन सिंह

जिसको लेकर आज अंग क्रांति सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिशिर रंजन सिंह और अखिल बिहार छात्र एकता के संयोजक बमबम प्रीत प्रो. रमेश कुमार से बंदी का हल निकालने और विश्वविद्यालय को खुलवाने को लेकर वार्ता करने गए थे। लेकिन वार्ता विफल होने के बाद बमबम प्रीत ने प्रति कुलपति पर मोबिल डाल दिया।

इधर छात्र नेताओं की करतूत से खफा प्रति कुलपति प्रो. रमेश कुमार ने प्रॉक्टर प्रो. रतन मंडल को एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया है। प्रति कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय में तालाबंदी के कारण कामकाज ठप है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र संगठन से वार्ता कर ताला खुलवाने का प्रयास कर रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments