Home धर्म छठ महापर्व- सरकार कर रही है पूरी तैयारी, आवश्यकता पड़ी तो गंगा...

छठ महापर्व- सरकार कर रही है पूरी तैयारी, आवश्यकता पड़ी तो गंगा के उस पार भी घाटों पर करेंगे व्यवस्था: नितिन…

पटना: लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर सरकार और प्रशासन पुरी तरह से मुस्तैद है. कहीं कोई कमी न रह जाये इसके लिए सरकार के मंत्री और अधिकारी तत्परता से लगे हुए हैं.महापर्व की आस्था और व्यवस्था के साथ-साथ भरोसा भी कायम रहे इसके लिए सोमवार सुबह से हीं बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन पटना में गंगा की घाटों का सघन दौरा किया.

इस दौरान मंत्री और स्थानीय विधायक नितिन नवीन ने सुरक्षा और सफाई को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.नितिन नवीन के साथ पटना नगर निगम के आयुक्त और अधिकारियों ने महापर्व को लेकर सुरक्षा और सफाई की समीक्षा की. श्री नवीन ने गांधी घाट से शुरू कर आधा दर्जनों घाटों की सुरक्षा, बैरिकेडिंग, प्रकाश व्यवस्था, महिलाओं के लिए चेंजिंग इनक्लोजर और पहुंच पथ आदि की व्यवस्था का निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों को सारी सुविधाओं को फूलप्रूफ बनाने के निर्देश दिए.


पथ निर्माण मंत्री ने पटना के सभी घाटों को सुरक्षित बनाने और सुविधा देने हेतु अधिकारीयों और स्थानीय लोगों के साथ विचार विमर्श किया.
विभिन्न घाटों पर स्थानीय लोगों के विचारों को भी सुना. श्री नवीन ने बताया की घाटों पर अत्यधिक भीड़ नहीं हो इसलिए यदि गंगा के उस पार भी अगर संभव हुआ तो छठ व्रतियों के लिए विशेष रूप से घाट बनाया जायेगा.

उन्होंने एक सप्ताह में गंगा नदी में जल स्तर को देखते हुए आगे की योजना बनायीं जायेगी.
हालाँकि मंत्री ने इस बात पर जोर दिया की यदि संभव हो तो कोरोना और भीड़ को देखते हुए लोगों को अपने घर पर हीं छठ व्रत करना उचित होगा.
उन्होंने कहा कि यदि सब कुछ सही रहा तो पीपा पुल के माध्यम से गंगा नदी के उस पार भी व्रत करने की व्यवस्था की जायेगी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments