Home भागलपुर चौथे चरण के पंचायत चुनाव की मतगणना सम्पन्न, जनता के फैसले पर...

चौथे चरण के पंचायत चुनाव की मतगणना सम्पन्न, जनता के फैसले पर कहीं खुशी तो कहीं दिखी मायूसी, निवर्तमान जिप अध्यक्ष ने मारी बाजी…..

रिपोर्ट- संजीव कुमार/रवि शंकर सिन्हा 

सिल्क टीवी/भागलपुर(बिहार): बिहार पंचायत चुनाव के चौथे चरण में भागलपुर के शाहकुंड प्रखंड में बुधवार को हुए मतदान का परिणाम शुक्रवार को बिहार कृषि विश्वविद्यालय में हुई मतगणना के बाद आ गया।

जिसके बाद विजयी प्रत्याशियों और उनके समर्थकों के बीच जहां ख़ुशी एवं जश्न का माहौल दिखा, वहीं चुनाव में पराजित हो चुके प्रत्याशी और समर्थक काफी मायूस दिखे और चुपचाप मतगणना केंद्र से रवाना हो गए। बता दें कि शाहकुंड प्रखंड के 19  पंचायतों में जगरिया से आभा सिंह, अम्बा से राकेश कुमार, बेल्थू से विश्वनाथ महतो, मकंदपुर से पिंटू दास, कसबा खेरही से पिंकी देवी, दीनदयालपुर से देवेंद्र प्रसाद, पैडोमानिया माल से अमर कुमार, खुलनी से लक्ष्मी देवी, वासुदेवपुर से गुड़िया देवी, सरौनी से उत्तम कुमार, गोबराय से वंदना कुमारी, सजौर से अरुणा देवी, किशनपुर अम्खोरिया से रंजना कुमारी, हरनथ से हसीन अख्तर, खैरा से मो. अहमद हुसैन, दासपुर से संजय चौधरी, दरियापुर से आलोक कुमार, भूलनी से ब्यूटी कुमारी, हाजीपुर से उत्तम साह ने अपने प्रतिद्वंदियों को पटखनी देते हुए मुखिया पद पर कब्ज़ा जमाया।जबकि जिला परिषद के दो पदों के लिए शाहकुंड में हुए चुनाव में पूर्वी क्षेत्र से कंचन देवी और पश्चमी क्षेत्र से जिला परिषद् के निवर्तमान अध्यक्ष अनंत कुमार उर्फ़ टुनटुन साह विजयी रहे।

वहीं सभी विजयी प्रत्याशियों के समर्थकों ने अपने नेता के समर्थन में नारेबाजी करते हुए अबीर गुलाल उड़ाकर फूल मालाओं से विजयी प्रत्याशियों का स्वागत किया। इसके अलावा मतगणना के दौरान पंचायत समिति सदस्य, सरपंच और वार्ड सदस्य पद के लिए भी गिनती हुई, जिसमें सभी विजयी प्रत्याशियों ने अपनी जीत के बाद क्षेत्र की जनता के प्रति आभार व्यक्त किया।

इधर पंचायत आम निर्वाचन की मतगणना को लेकर भागलपुर के बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर स्थित पीजी लैब में बनाए गए मतगणना कक्ष में चौथे चरण में शाहकुंड प्रखंड में हुए मतदान की काउंटिंग हुई।

वहीं मतगणना के अवसर पर विधि व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गए थे, जिसके तहत परिसर के आसपास के क्षेत्रों में पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों के साथ भारी संख्या में सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया था।

हालांकि काउंटिंग के दौरान समर्थकों की भारी भीड़ के कारण कुछ देर के लिए अफरा तफरी मच गयी, जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना करना पड़ा, जिसके बाद स्थिति सामान्य हो गयी। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments