बिहारभागलपुर

चैम्बर अध्यक्ष ने विरोधी गुट द्वारा खुद पर लगाए गए आरोपों पर दी सफाई, कहा मतदान के अधिकारों का नहीं किया हनन….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : स्टर्न बिहार चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से भागलपुर के नया बाजार में प्रेस कॉन्फ्रेंस सह होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में चैम्बर के अध्यक्ष अशोक भिवानीवाला ने सभी जिले के सभी व्यवसायियों और आम लोगों को होली की शुभकामना देते हुए ख़ुशी और उल्लास के माहौल में रंगोत्सव मनाने की अपील की।

वहीं अध्यक्ष ने चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के आगामी चुनाव को लेकर कई बड़ी बातें बताई, जिसमें उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान शहर और व्यवसायियों के हित में किये गए कार्यों की चर्चा की। इधर अशोक भिवानीवाला ने अपने विपक्षी गुटों द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों का जवाब दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी और सदस्यों की सहमति और मौजूदगी में चैम्बर में सदस्यों द्वारा सालाना 250 रुपये सहयोग राशि देने का निर्णय लिया गया था,

जबकि इस फैसले में शामिल होने वाले लोग ही चुनाव को देखते हुए आज व्यवसायियों के बीच भ्रम फैलाकर गलत आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 1954 में चैम्बर की स्थापना के वर्षों बाद चैम्बर कार्यालय का अपना नया भवन निर्माण कराया गया जबकि समय समय पर अंचल और नगर निगम रशीद कटाने की व्यवस्था करने के अलावा जनहित के कार्यों में बढ़चढ़कर उनकी टीम ने हिस्सा लिया। अशोक भिवानीवाला ने कहा कि आनेवाले समय में मतदाताओं के सहयोग मिलने पर भावी अध्यक्ष बद्री प्रसाद छापोलिका के नेतृत्व में विकास कार्य और तेज किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सत्र 2022-25 चैम्बर चुनाव 21 मार्च को होना है, जिसमें 48 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला एक हज़ार से अधिक मतदाता करेंगे, जबकि प्रचार प्रसार अभियान भी जारी है। साथ ही कहा कि अगर उनकी टीम विजय प्राप्त करती है तो बद्री प्रसाद छापोलिका ही अध्यक्ष होंगे और व्यवसायियों के साथ शहरवासियों की सुविधा के विकास कार्य कराया जाएगा। अशोक भिवानीवाला ने कहा कि मतदाताओं में यह भ्रम भी फैलाया जा रहा है कि शहर के प्रसिद्ध आयकर अधिवक्ता बद्री प्रसाद छापोलिका को सिर्फ इलेक्शन जितने के लिए आगे किया गया है, और असल में इलेक्शन के बाद भी अध्यक्ष अशोक भिवानीवाला ही परोक्ष रूप से चैम्बर चलाएंगे।

उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल निराधार और हास्यास्पद बात है, क्योंकि बद्री प्रसाद छापोलिका समाज के एक प्रतिष्ठित व्यक्तित्व हैं, और योग्य वकील भी हैं यह हम सभी के लिए काफी गर्व का विषय है की, इस बार उन्होंने चैम्बर के इस सत्र के चुनाव का नेतृत्व खुद करने का मन बनाया है। अध्यक्ष ने कहा कि यदि चुनाव में उनको सभी सदस्य मतदाताओं का बहुमूल्य वोट मिलता है, तो एक साफ़ छवि और सरल व्यक्तित्व वाले विद्वान व्यक्ति की अगुआई में चैंबर सभी के हित में काम करेगा, जो हम सभी के लिए गर्व का विषय होगा। साथ ही कहा कि बद्री प्रसाद छापोलिका के ही नेतृत्व में युवा और अनुभवी टीम काम करेगी, जिसमें किसी प्रकार का कोई भ्रम या संशय न रखा जाये। इसके अलावा उन्होंने कहा कि उनकी टीम में ऐसे लोग शामिल हैं जिन्हें चेंबर की कार्यविधि का विशेष अनुभव है, एवं बरसों से चेंबर के सदस्यों के बीच उपस्थित रहकर चेंबर के अनेक कार्यक्रमों में शामिल रहें हैं।

इस दौरान बद्री प्रसाद छापोलिका, अभिषेक डालमिया, जॉनी संथालिया, अभिषेक जैन, दीपक श्रीवास्तव, अमरनाथ गोयनका, अनिल कड़ेल, अशोक बंसल, अमरनाथ चमड़िया, प्रो. बिहारीलाल चौधरी, गिरधारी लाल जोशी, रोहित बाजोरिया, अरुण चौधरी, तिलकराज वर्मा, निमित गोयनका, विनय डोकानिया, श्रवण साह समेत काफी संख्या में चैम्बर के पदाधिकारी, सदस्य और उम्मीदवार मौजूद रहे।

Silk Tv

Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button