भागलपुरस्वास्थ्य

चर्म रोग से बचना है तो रखें सफाई : डॉ. नेहा कुमारी

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : भागलपुर पटल बाबू रोड स्थित होंडा शो-रूम के सामने बुधवार को स्किन हेयर एंड लेजर क्लीनिक का शुभारंभ हुआ। इसके पूर्व क्लीनिक में पूरे विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की गई।

इस दौरान चर्म एवं रति रोग विषेषज्ञ डॉ. नेहा कुमारी का स्वागत हार्मोन केयर के प्रोपराइटर कृष्ण कुमार सिंह, डॉ. राजेश, डॉ. हिमांशु, डॉ. रंजन और आगत अतिथियों ने बुके देकर किया।

लोगों ने बताया कि भागलपुर में पहली बार महिला चर्म रोग विषेषज्ञ द्वारा महिलाओं का इलाज होने से संकोच की स्थिति उत्पन्न नहीं होगी।

डॉ. नेहा कुमारी, चर्म एवं रति रोग विशेषज्ञ, भागलपुर

मौके पर डॉ. नेहा कुमारी ने बताया कि स्किन हेयर एंड लेजर क्लीनिक में प्रत्येक रविवार को सुबह 11 से 12 बजे तक नि:शुल्क परामर्श दिया जाएगा। साथ ही कहा कि ज्यादातर चर्म रोग स्वच्छता के अभाव में होते हैं। अगर हम अपने शरीर और आसपास स्वच्छता का ध्यान रखें, तो चर्म रोगों से बच सकते हैं।

भागलपुर मायागंज अस्पताल के चर्म एवं रति रोग विभाग में सेवा दे रही सीनियर रेजिडेंट डॉ. नेहा ने बताया कि सफेद दाग की बीमारी छुआछूत की बीमारी नहीं है, इसके प्रति समाज में फैली भ्रांतियों को दूर करने की आवश्यकता है।

त्वचा एवं रति रोग विशेषज्ञ डॉ. नेहा कुमारी की माने तो शरीर पर सफेद दाग की बीमारी होने के साथ ही हर कोई भेदभाव सा बर्ताव करते हैं जो गलत है। उन्होंने जानकारी दी कि विटिलिगो एक सफेद दाग की बीमारी है। जो शरीर की प्रतिरोधात्मक क्षमता कम होने से उत्पन्न होती है। यह रोगाणु, एलर्जी और कुपोषण की बामारी नहीं है, न छुआछूत की। यह केवल शरीर के रंग को ही प्रभावित करती है।

डॉक्टर ने कहा कि यह रोग शरीर की कार्यक्षमता एवं दिमाग पर कोई असर नहीं डालत और यह अधिकांश मरीजों में वंशानुगत भी नहीं होती। एक सवाल के जवाब में डॉ. नेहा कुमारी ने कहा कि हमारे यहां मरीजों को केमिकल पीलिंग, रेडियो फ्रीकवेंसी, डर्मा पेन, डर्मा रोलर, हेयर थेरेपी सहित कई प्रकार की सुविधा उपलब्ध होगी। इस अवसर पर विनोद प्रसाद, मो. शहजाद, साक्षी समेत कई एमआर, दवा दुकानदार और क्लीनिक के कर्मी मौजूद थे।

Silk Tv

Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button