Home बिहार गांव की सरकार चुनने का उत्साह,आठवें चरण का मतदान संपन्न

गांव की सरकार चुनने का उत्साह,आठवें चरण का मतदान संपन्न

रिपोर्ट- सुमित कुमार शर्मा 

सिल्क टीवी/भागलपुर : भागलपुर के नाथनगर और सबौर प्रखंड  में बुधवार  को बिहार पंचायत चुनाव के आठवें चरण का मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। बुधवार  की सुबह से ही पंचायत चुनाव को लेकर वोटिंग  के लिए सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार जुटनी शुरू हो गई।

जैसे-जैसे दिन बढ़ने लगा मतदाताओं की कतार भी बढ़ने लगी। यह सिलसिला देर शाम तक बदस्तूर जारी रहा। जानकारी के अनुसार दोनों ही प्रखंड क्षेत्र में बढ़ चढ़कर  मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। हालांकि प्रशासन की ओर अंतिम मत प्रतिशत की पुष्टि होना अभी बाकी है।

एक ओर जहां मतदान में पुरुष मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, वहीं महिलाओं ने भी बढ़कर चढ़कर मतदान में हिस्सा लिया। वहीं गांव की सरकार चुनने में युवाओं के साथ-साथ वृद्ध मतदाताओं ने भी बूथ पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इधर नाथनगर  और सबौर  प्रखंड के कई मतदान केंद्र पर शाम 5 बजे के बाद भी मतदाताओं की कतार देखी गई।

हालांकि कुछ जगहों से छिटपुट व्यवधान की भी खबर आई लेकिन चुनाव अधिकारियों और मतदान कर्मियों की सूझबूझ से समाधान कर लिया गया।  प्रखंड में कई जगहों से बायोमेट्रिक मशीन में नेटवर्क नहीं आने की शिकायत भी मिलती रही। जिस कारण कुछ मतदान केंद्रों पर बिना बायोमेट्रिक के ही मतदान कराया गया। मतदान के दौरान कहीं से हंगामा एवं अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली।

जबकि प्रशासन की ओर से शांतिपूर्ण मतदान को लेकर हर जगह सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई थी। बता दें कि नाथनगर  प्रखंड के कुल एक लाख तीन हज़ार 75 मतदाताओं के लिए प्रखंड क्षेत्र में 203 बूथ बनाया गया था, जहां मतदाताओं ने वोटिंग की। जबकि मतदान कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम सुब्रत कुमार सेन और एसएसपी निताशा गुड़िया ने भी मतदान कर्मियों से बात कर दिशा निर्देश दिया।   

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments