Home भागलपुर गणेश चतुर्थी को लेकर देश भर में हर्षोल्लास के साथ की गई...

गणेश चतुर्थी को लेकर देश भर में हर्षोल्लास के साथ की गई भगवान गणेश की पूजा, गणपति बप्पा के जयकारे से माहौल हुआ भक्तिमय….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : गणेश चतुर्थी के अवसर पर शुक्रवार को देश भर में प्रथम पूजनीय सिद्धिविनायक भगवान गणेश की पूजा पूरे विधि विधान के साथ की गई। कोविड गाइडलाइन और लॉकडाउन को लेकर जहां पिछले वर्ष गणेश पूजा का आयोजन काफी फीका रहा था, वहीं इस वर्ष कोविड की सावधानी के साथ पूजा के आयोजन की अनुमति मिलते ही जगह जगह गणेश चतुर्थी महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

वहीं भागलपुर में भी गणेश चतुर्थी को लेकर सभी गणेश पूजा पंडालों में गौरीपुत्र भगवान् गणेश की पूजा धूमधाम से की जा रही है। हालांकि कई जगहों पर कोरोना की सावधानी को ध्यान में रखते हुए औपचारिक रूप से गणेश पूजा की गई। भागलपुर के मिरजानहाट सिकंदरपुर स्थित गणेश पूजा समिति, जोगसर स्थित गणेश मंदिर समेत जिले के विभिन्न मंदिरों में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गणपति बप्पा की पूजा अर्चना की गई।

हालांकि सोशल मीडिया पर भी गणेश पूजा महोत्सव को लेकर बधाइयों का सिलसिला लगातार जारी है। बता दें कि महाराष्ट्र, गुजरात समेत देश के कई राज्यों में दस दिनों तक गणेश पूजा समारोह का आयोजन होता है, जहां दूर दूर से श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचते हैं।  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments