Home बिहार खरीदिए शुद्ध सरसों का तेल, नहीं तो आपकी सेहत हो जाएगी खराब....

खरीदिए शुद्ध सरसों का तेल, नहीं तो आपकी सेहत हो जाएगी खराब….

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : सरसों के तेल को सर्दियों में कई छोटी-मोटी परेशानियों का घरेलू उपचार माना जाता है। बात चाहे रूखी और बेजान त्वचा की हो या सर्दी-जुकाम की, लोग सरसों के तेल को इन स्थितियों में रामबाण इलाज के रूप में इस्तेमाल करते हैं।

वहीं स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि मिलावटी सरसों तेल सेहत के लिए हानिकारक है। इसके लगातार उपयोग से फूड पॉइजनिंग, आंतों का इनफेक्शन, पेट संबंधी गम्भीर बीमारी हो सकती है। लम्बे समय तक मिलावटी तेल के प्रयोग करने से लीवर खराब होने का खतरा भी बढ़ जाता है।

जबकि देश में सरसों तेल की डिमांड सबसे ज्यादा है। हालांकि, पिछले कुछ दिनों से बाजार में सरसों तेल का भाव लगातार ऊपर चढ़ रहा है। जिसका फायदा मिलावटी तेल कारोबारी जमकर उठा रहे हैं। इधर लंबी प्रतीक्षा के बाद भागलपुर सबौर के खानकित्ता में शनिवार से शुद्ध सरसों तेल की बिक्री शुरू हो गई।

जहां एनएच 80 किनारे खुले एनके विजय इंडस्ट्रीज का उदघाटन नाथनगर के पूर्व विधायक लक्ष्मीकांत मंडल, पूर्व मुखिया संजीत सिंह, प्रोपराइटर विजय कुमार सिंह, नवीन कुमार सिंह समेत आगत अतिथियों ने फीता काट कर किया। इसके बाद विधायक ने प्रतिष्ठान में लगी मशीन और उपकरण की जानकारी प्रबंधक से ली।

साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि सिंह मार्क का खांटी सरसों तेल सेहत के लिए फायदेमंद साबित होगा। वहीं नवीन कुमार सिंह ने कहा कि एनके विजय इंडस्ट्रीज में बिना मिलावट और बिना केमिकल वाला शुद्ध पीला और काला सरसों तेल बेचा जा रहा है, जो 2 सौ एमएल से लेकर 5 लीटर तक में उपलब्ध है।

नवीन कुमार सिंह,प्रोपराइटर

उन्होंने बताया हमारी कंपनी आईएसओ से प्रमाणित है। मौके पर अश्वनी कुमार, अजीत कुमार, अजय कुमार समेत काफी संख्या में आसपास के लोग लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments