Home बिहार क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय पटना में हिंदी दिवस का आयोजन

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय पटना में हिंदी दिवस का आयोजन

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, पटना में हिंदी दिवस के मद्देनजर हिंदी दिवस समारोह का आयोजन किया गया। कार्यालय में एक से 14 सितंबर तक आयोजित हिंदी पखवाड़ा के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को आज समारोह के मुख्य अतिथि कवि-लेखक समीर परिमल द्वारा विजेताओं को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी गोपाल चंद्र दास ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से आह्वान किया कि वे ज्यादा से ज्यादा कार्य राजभाषा हिंदी में करें । उन्होंने कहा कि हिंदी में कार्य करना काफी आसान है और सभी को राजभाषा हिंदी का सम्मान करना चाहिए चाहिये।

हिंदी समापन समारोह पखवाड़े के मुख्य अतिथि कवि-लेखक और राज्य कर सहायक आयुक्त, पटना के समीर परिमल ने कार्यालय में राजभाषा हिंदी के प्रज्ञामी प्रयोग एवं वर्तमान परिपेक्ष में भारतीय जनमानस के बीच राजभाषा हिंदी की महत्ता और उपयोगिता पर विस्तार से चर्चा की। साथ ही अपनी श्रेष्ठ काव्यों का पाठ कर आयोजन के वातावरण को साहित्य बना डाला।

हिंदी दिवस पखवाड़े के समापन समारोह के दौरान अमरेंद्र कुमार अमर, मनीष जयसवाल, जितेंद्र पासवान, अतुल कुमार, अंतर्यामी रॉय, अनिल कुमार सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित थे।*

प्रेस इनफॉरमेशन ब्यूरो
सूचना और प्रसारण मंत्रालय
भारत सरकार, पटना

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments