Home बिहार क्रेडिट आउटरीच अभियान के तहत जिला अग्रणी बैंक द्वारा किया गया ऋण...

क्रेडिट आउटरीच अभियान के तहत जिला अग्रणी बैंक द्वारा किया गया ऋण मेला का आयोजन, डीएम डीडीसी समेत कई बैंको के अधिकारी हुए शामिल

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) :कोविड 19 महामारी से देशभर में बिगड़े आर्थिक हालातों को देखते हुए भारत सरकार वित्त मंत्रालय और राज्य सरकार के निर्देश पर एलडीएम भागलपुर की ओर से गुरुवार को तिलकामांझी स्थित कृषि कार्यालय परिसर में कस्टमर आउटरीच अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

अग्रणी जिला बैंक की ओर से भागलपुर में आयोजित क्रेडिट आउटरीच प्रोग्राम का विधिवत उद्घाटन मुख्य अतिथि जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, डीडीसी प्रतिभा रानी, यूको बैंक के महाप्रबंधक विजय कुमार, एसबीआई के डीजीएम संजय कुमार, यूको बैंक के आंचलिक प्रबंधक एस. सी. महापात्रा और बैंक ऑफ़ इंडिया के जोनल मैनेजर राजेश कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

इसके बाद एलडीएम मोना कुमारी ने डीएम, डीडीसी समेत सभी बैंक से आये वरीय पदाधिकारियों, कृषि विभाग के अधिकारी और अतिथियों के साथ कार्यक्रम में आये सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया, और कहा कि कोई भी व्यक्ति व्यवसाय या अपनी अन्य जरूरतों के लिए ऋण से सम्बंधित जानकारी बैंकों द्वारा लगाए गए काउंटर पर ले सकते हैं।

वहीं क्रेडिट आउटरीच प्रोग्राम को सम्बोधित करते हुए डीएम सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि सभी बैंक अपनी जिम्मेदारी के प्रति सजग हैं, और कोविड 19 महामारी के बाद देश में बने हालात और कमजोर हुई आर्थिक स्थिति को बैंकों की मदद से ही बेहतर किया जा सकता है। डीएम ने कहा कि कोविड के बाद भागलपुर को गंगा के बढ़े जलस्तर और बाढ़ ने भी काफी नुकसान पहुँचाया, जिसका सीधा असर आम लोगो और व्यावसायिक गतिविधि पर पड़ा। जिलाधिकारी ने कहा कि बाढ़ से कृषि के क्षेत्र में फसलों को काफी नुकसान हुआ, जबकि केंद्र और राज्य सरकार की तमाम विकास योजनाओं और रोजगार को गति देने में बैंक की अहम् भूमिका होती है।

साथ ही डीएम ने जीविका दीदी के माध्यम से बैंक की सभी ऋण योजनाओं की जानकारी और स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए लोगों तक जानकारी पहुँचाने की बात करते हुए, डीडीसी को इसकी निगरानी करने का निर्देश दिया। इसके इधर डीडीसी प्रतिभा रानी ने भी बैंकों के प्रयास और सरकार की सभी विकास योजनाओं के बारे में अपनी बात रखते हुए कहा कि जागरूकता और जानकारी के अभाव में आमजन लाभ से वंचित रह जाते हैं, लेकिन बैंकों के साथ सामूहिक प्रयास से देश और राज्य के साथ सभी की आर्थिक स्थिति को बेहतर किया जा सकता है।

वहीं कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए यूको बैंक के जीएम विजय कुमार, एसबीआई के डीजीएम संजय कुमार और बैंक ऑफ़ इंडिया आंचलिक प्रबंधक ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए भारत और बिहार सरकार की बैंक से जुडी ऋण और बीमा योजनाओं के अलावा ग्राहकों के हित से जुडी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी।

जबकि कई बैंक अधिकारियों ने कहा कि अब समय आ गया है कि बैंक लोगों तक तक पहुंचे और इसको ध्यान में रखते हुए लोगों की आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इधर एसबीआई, यूको बैंक, बैंक ऑफ़ इंडिया, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, इंडियन बैंक, यूनियन बैंक, केनरा बैंक, बैंक ऑफ़ महाराष्ट्रा, और एचडीएफसी समेत कई बैंक की ओर से विकास को गति देने के लिए सेंशन लोन डीएम और और डीडीसी की उपस्थिति में ग्राहकों के लिए सौपा गया।

इसके अलावा सभी बैंकों द्वारा लगाए गए स्टॉल पर विभिन्न बैंकों के अधिकारी कर्मचारी से लोगों ने ऋण और बीमा के साथ कई योजनाओं की जानकारी ली। मौके पर यूको बैंक के डी जेड एम, एसबीआई, इंडियन बैंक, डीबीजीबी, पीएनबी, यूनियन बैंक के आर एम, बीओआई, सेंट्रल बैंक, समेत तमाम राष्ट्रीयकृत बैंकों के अधिकारी के साथ कई सरकारी और निजी क्षेत्र के बैंक के अधिकारी और प्रतिनिधियों के अलावा लोगों ने हिस्सा लिया।      

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments