Home अपराध कुर्सेला में 42 लाख की गांजा के साथ सात तस्कर गिरफ्तार

कुर्सेला में 42 लाख की गांजा के साथ सात तस्कर गिरफ्तार

 रिपोर्ट -मांगन मुखिया 

 सिल्क टीवी/कटिहार (बिहार) :कटिहार जिले के अंतर्गत कुर्सेला थाना क्षेत्र के नवाबगंज बासा टोला से बीती रात्रि भारी मात्रा में गांजा के साथ अवैध रूप से कार्य करने वाले गांजा तस्करों को गिरफ्तार करने में कुर्सेला पुलिस को सफलता प्राप्त हुई है।
मिली जानकारी के अनुसार उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा सुनियोजित योजना के अंतर्गत नाटकीय ढंग से जाल बिछाकर भारी मात्रा में गांजा के साथ गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।सनद रहे कि गांजा तस्करों के लिए नवाबगंज क्षेत्र सेफ जोन बना हुआ था। सूत्रों की माने तो अवैध कारोबारियों के कारोबार के रूप में नवाबगंज को मिनी नेपाल के नाम से भी जाना जाता है। उत्पाद विभाग का ही एक व्यक्ति खरीददार बनकर नवाबगंज बासा टोला पहुंचा तथा भारी मात्रा में नकद गांजा खरीदने की बात गांजा तस्करों से की। जिसके बाद ज्यादा मात्रा में उपलब्धता को लेकर गांजा तस्कर ने आसपास के क्षेत्रों से विभिन्न गांजा तस्करों के माध्यम से बीती रात्रि अपने निवास स्थान पर गांजा मंगवाया। जैसे ही उक्त स्थल पर गांजा की खेप लाई गई।वैसे ही पूर्व से घात लगाए कुर्सेला थानाध्यक्ष मनीष कुमार, पोठिया थानाध्यक्ष डॉ सुनील कुमार राय तथा कोढा थानाध्यक्ष रूपक रंजन सिंह एवं प्रशिक्षु डीएसपी अफाक अख्तर अंसारी त्वरित रूप से छापेमारी करते हुए गांजा के साथ सभी सात गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि गांजा तस्करों से कुल 2 क्विंटल 98 किलोग्राम गांजा तथा एक रेनॉल्ट क्विड कार ,1 अपाचे बाइक, एक हीरो बाइक तथा 5 मोबाइल बरामद की गई है। उक्त स्थल पर गिरफ्तार किए गए । सभी गांजा तस्कर गांजा की डिलीवरी देकर अपने पेमेंट लेने का इंतजार कर रहे थे। जिन्हें सुनियोजित तरीके से पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया।
बीती देर रात्रि तक कटिहार पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने कुरसेला थाना पहुंचकर घटना की स्वयं जांच करते हुए। सभी बिंदुओं पर कार्य करते हुए दिखे। ज्ञात हो कि पूर्व में भी कुर्सेला महेशपुर चौक के समीप से भारी मात्रा में गांजे की खेप बरामद हुई थी। वहीं अलग-अलग थाना क्षेत्रों में भी गांजे के साथ थाना क्षेत्र के नवाबगंज निवासियों गांजा तस्करों को अवैध रूप से गांजा तस्करी के कार्य में संलिप्त होने को लेकर गिरफ्तार किया गया है। बाजार में बरामद गांजा की कीमत 40 से 45 लाख रुपया की गई है। पुलिस के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि बताई जा रही है। गिरफ्तार सभी तस्करों को गुरुवार को न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments