Home भागलपुर किलकारी ने किया राज्य स्तरीय अंडर -15 कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन, डीएम...

किलकारी ने किया राज्य स्तरीय अंडर -15 कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन, डीएम ने दी सभी खिलाड़ियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : भागलपुर किलकारी बाल भवन परिसर में बाल उत्सव को लेकर मंगलवार को राज्य स्तरीय अंडर -15 कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कुश्ती प्रतियोगिता में बालक – बालिका वर्ग में भोजपुर, मुज्जफ़रपुर, सहरसा, कटिहार, खगडिया, बक्सर, बेगुसराय, बाँका, मुंगेर, समस्तीपुर, आरा, पटना, पूर्णियां, गोपालगंज, खगड़िया, कैमूर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण एकलव्य सेंटर कैमूर, सिवान, सारण एवं भागलपुर किलकारी समेत बिहार के कुल 30 जिलों से आये 400 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, एस.एस.पी निताशा गुड़िया समेत कई अतिथियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस दौरान विशिष्ठ अतिथि बिहार कुश्ती संघ के महासचिव विनय कुमार सिंह, भागलपुर जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजीव कुमार, कार्यालय सचिव बिजय कुमार, संयुक्त सचिव विवेक भारद्वाज और भागलपुर जिला कुश्ती संघ के सचिव ब्रजेश कुमार मौजूद रहे।

तकनीकी अधिकारी के रुप में अजय कुमार, रामपूजन साहनी, कुंदन कुमार ठाकुर, अमरकांत झा, हरेंद्र नारायण सिंह एवं अन्य उपस्थित थे।
प्रतियोगिता की शुरुआत किलकारी के बच्चों ने सभी अतिथियों को तिलक लगाकर और सम्मान स्वरूप मंजूषा पेंटिंग, पुष्प गुच्छ और भागलपुरी शॉल भेंट कर किया।

वहीं बिहार कुश्ती संघ की ओर से जिलाधिकारी को कुश्ती की परंपरा अनुसार पगड़ी बांध कर उनका स्वागत किया गया। इसके बाद सभी अतिथियों ने बाल भवन में बच्चों द्वारा बनाई गई कलाकृतियों का अवलोकन किया। इधर किलकारी के  स्थापना दिवस को लेकर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्वागत गीत की प्रस्तुति दी।

जबकि, नृत्य के माध्यम से गणेश वंदना की प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम में किलकारी रंग टोली ने ”किताबें करती है बातें” नाटक का मंचन किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंत में किलकारी में प्रशिक्षणरत कराटे के बच्चों ने एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज पिरामिड और स्टंट का प्रदर्शन कर तमाम अतिथियों को आश्चर्यचकित कर दिया।

वहीं जिलाधिकारी ने बच्चों को संबोधित करते हुए उनका हौसला बढ़ाया, और किलकारी को हर आवश्यक सहयोग देने की बात कही। डीएम ने जमीन संबंधित समस्या का समाधान करने और बच्चों द्वारा तैयार सामग्री के बिक्री के लिए स्टॉल उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। साथ ही डीएम ने सभी खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में सफलता और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

मौके पर बच्चों को संबोधित करते हुए एस.एस.पी निताशा गुड़िया ने सभी कुश्ती प्रतिभागियों के खेल भावना की प्रशंसा की और उन्हें प्रोत्साहित किया। अंत में सभी अतिथियों ने संयुक्त रुप से खिलाड़ियों से हाथ मिला कर कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। मंगलवार को ग्रीको रोमन और वूमेंस रेसलिंग कैटेगरी की प्रतियोगिता संपन्न हुई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments