Home खेल कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री ने किया जुगनू इंडोर स्टेडियम...

कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री ने किया जुगनू इंडोर स्टेडियम का शिलान्यास, भूमि पूजन कार्यक्रम में खिलाड़ियों और छात्राओं ने किया अपनी कला का प्रदर्शन….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : भागलपुर शाहकुंड अंतर्गत सजौर थाना क्षेत्र झिकटिया गांव में मार्शल आर्ट्स अकादमी ऑफ़ अंग (MAA) की ओर से जुगनू इंडोर स्टेडियम का भूमि-पूजन सह शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के दौरान बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग मंत्री डॉ. आलोक रंजन झा, नाथनगर CTS के प्राचार्य IPS मिथिलेश कुमार, कांग्रेस नेता डॉ चन्दन यादव, सोशल मीडिया प्रबंधन के प्रदेश संयोजक रंजन कुमार गौतम, होली एंजेल्स मॉडल स्कूल के डॉ मुकेश कुमार सिन्हा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर झिकटिया में जुगनू इंडोर स्टेडियम का भूमि पूजन सह शिलान्याश कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

Bhoomi Pujan – Jugnoo Indoor Stadium

भूमि पूजन के बाद शिलान्यास समारोह का आयोजन होली ऐंजल मॉडल स्कूल परिसर में किया गया। जहां विभिन्न स्कूलों के बच्चों एवं खिलाड़ियों ने अपने जौहर का प्रदर्शन किया। इस दौरान कई इंडोर गेम से जुड़े बच्चों ने अपनी अपनी विधा और कला का प्रदर्शन किया। जिसकी मंत्री समेत तमाम अतिथियों और ग्रामीणों ने जमकर सराहना की। समारोह में डॉ मुकेश कुमार सिन्हा ने खेल मंत्री समेत अतिथियों का स्वागत बुके अंग वस्त्र और मोमेंटो देकर किया।

Swagat Samman – Mantri Bihar Sarkaar, Aalok Ranjan Jha

वहीं भूमि पूजन के बाद मंत्री आलोक रंजन झा ने कहा कि राज्य में अलग अलग खेल कूद की गतिविधियों को बढ़ावा देने और सुविधा मुहैया कराने के लिए केंद्र के साथ बिहार सरकार भी कार्य कर रही है। जिससे आने वाले दिनों में बिहार के खिलाड़ी भी अपनी कला और क्षमता का प्रदर्शन कर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि हासिल कर सके सकें।

Khiladiyon ka Jauhar Pradarshan

मंत्री ने कहा कि जुगनू इंडोर स्टेडियम राज्य के खिलाड़ियों के लिए काफी लाभदायक और सुविधाजनक होगा, जहां वर्तमान खिलाड़ी प्रैक्टिस कर सकेंगे, जबकि नए खिलाड़ियों को भी तैयार किया जा सकेगा। वहीं इसको लेकर मार्शल आर्ट अकादमी ऑफ अंग के महासचिव राजेश कुमार साह ने बताया कि वुशू, मुएथाई, किक बॉक्सिंग, फेंसिंग, तलवारबाज़ी, थांग टा, कलारीपयट्टू, मार्शल आर्ट समेत

Chatraaon ne Dikhaaya Jajba

कई इंडोर गेम के लिए भागलपुर में स्टेडियम नहीं होने से खिलाडियों को प्रैक्टिस का मौका नहीं मिल पाता है, जिससे कई प्रतिभा निखरने से पहले ही बिखर जाती है। उन्होंने कहा कि सी को ध्यान में रखकर डॉ मुकेश कुमार सिन्हा समेत खेल से जुड़े लोगों की पहल पर MAA की ओर से इंडोर स्टेडियम का निर्माण कार्य बिहार सरकार के मंत्री द्वारा शुरू किया गया।

kala Sanskriti avm Yuva Vibhaag Mantri ka Sambodhan

इधर मार्शल आर्ट अकैडमी ऑफ़ अंग, होली एंजेल मॉडल स्कूल और दिव्यांश कला केंद्र के छात्र छात्राओं ने स्वागत और सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मार्शल आर्ट और कुंफू कला का भी प्रदर्शन किया। मौके पर अकैडमी के अध्यक्ष डॉ पवन कुमार पोद्दार, उपाध्यक्ष तपन कुमार घोष, संयोजक डॉ मुकेश कुमार सिन्हा, राजीव रंजन, अश्विनी कुमार, शैलेश कुमार समेत काफी संख्या में लोग एवं छात्र छात्राएं मौजूद रही।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments