Home बिहार कर्नल अरविंद कुमार झा को दी गई विदाई, कहा अंग की धरती...

कर्नल अरविंद कुमार झा को दी गई विदाई, कहा अंग की धरती का रहूंगा आजीवन ऋणी…..

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : भारत स्काउट एंड गाइड भवन में रविवार को एथलेटिक्स एसोसिएशन की ओर से विदाई समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में एनसीसी ग्रुप हेड क्वार्टर, भागलपुर के ट्रेनिंग ऑफिसर कर्नल अरविन्द कुमार झा को भावभीनी विदाई दी गई।

इस दौरान एथलेटिक्स एसोसिएशन के सेक्रेटरी नसर आलम, स्काउट एंड गाइड के सचिव प्रवीण कुमार झा, एनसीसी के एएनओ मो. शहजाद अंजुम, क्रिकेटर मेराज बबलू , चंदन ठाकुर, संगीता तिवारी समेत कई लोगों कर्नल अरविन्द झा के कार्यकाल की सराहना की। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने बताया कि कर्नल अरविन्द ने अपनी सेवा के दौरान पिछ्ले दो साल में भागालपुर से कई छात्र-छात्राओं को सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित किया। जिनमें से कुछ ऑफिसर भी बने।

कर्नल अरविन्द झा

मौके पर कर्नल अरविन्द झा ने सहयोग के लिए भागलपुर के लोगों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि सेना की सर्विस में उनका ट्रांसफर कश्मीर समेत देश के कई राज्यों में हुआ। लेकिन अंग की धरती पर जो स्नेह और सम्मान मिला है उसका वे आजीवन ऋणी रहेंगे। वहीं नसर आलम ने बताया कि कर्नल अरविन्द कुमार झा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एथलेटिक्स के खिलाड़ी भी रहे हैं और टीम में हमेशा एक मनोवैज्ञानिक की भूमिका निभाई।

जबकि चंदन ठाकुर ने बताया कि कश्मीर में गोली लगने के बाद भी जो इंसान अमन और शान्ति के लिए संघर्ष करता रहा, कभी हिम्मत नहीं हारी एवं युवाओं को पढ़ाई के लिए हमेशा मार्गदर्शन दिया, वैसे जाबांज अफसर की विदाई पर आज आंखें नम हो जाती हैं।

फेयरवेल पार्टी में सादिक हसन और शहजाद अंजुम ने गीत गाकर अपने उदगार व्यक्त किए। इसके पूर्व मिशन वन्दे मातरम् , वेटरंस इण्डिया और एथलेटिक्स एसोसिएशन की ओर से सीडीएस जनरल बिपिन रावत समेत सेना के सभी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।

मौके पर एम. ए. परवेज, फारूक आजम, विपिन कुमार रोहित कुमार, मुरारी सहित एनसीसी कैडेट्स ,स्काउट एंड गाइड्स के स्टूडेंट्स और खेल प्रेमी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments