Home अपराध एसएसपी के निर्देश पर जिले की सीमाओं पर बढ़ी चौकसी, लेकिन चेकपोस्ट...

एसएसपी के निर्देश पर जिले की सीमाओं पर बढ़ी चौकसी, लेकिन चेकपोस्ट पर खुले आसमान के नीचे ड्यूटी करते हैं जवान….

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : भागलपुर में क्राइम करने वाले अपराधियों का अब पुलिस की नजर से बचना नामुमकिन होगा। वारदात को अंजाम देकर अपराधी किसी भी सड़क से भागने की कोशिश कर लें, लेकिन पुलिस उन्हें तलाश कर ही लेगी।

इसको लेकर पुलिस कप्तान बाबू राम ने जिले की चार दिशाओं में चेकपोस्ट पर पुलिस अधिकारी और बल तैनात कर दिए हैं। जिसकी मॉनिटरिंग खुद एसएसपी एवं वरीय पुलिस अधिकारी करते हैं। वहीं चेक पोस्ट पर अपराधियों पर नकेल कसने की कवायद तो एसएसपी के निर्देश पर शुरु कर दी गई है।

लेकिन वहां कोई मुकम्मल व्यवस्था नहीं की गई है। चेक पोस्ट पर सुविधाओं का अभाव है। कड़ाके की ठंड में जवान खुले आसमान के नीचे ड्यूटी करते हैं। विक्रमशिला सेतु पर जिस जगह चेक पोस्ट बनाया गया है, वहां ना तो ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों के लिए शेड की व्यवस्था की गई है और ना ही बैरियर लगाया गया है।

जबकि एसएसपी ने 24 घंटे जवानों को ड्यूटी करने का आदेश दिया है। जिस स्थान पर पुलिस की तैनाती की गई वहां चेक पोस्ट का बोर्ड तक नहीं लगा है। ऐसे में वाहनों को रोककर उसकी तलाशी लेना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।

कुछ वाहन चालक तो पुलिस को देखते ही रफ्तार बढ़ा देते हैं। इस स्थिति में पुलिस भी कई बार सड़क दुर्घटना के भय से तेज रफ्तार वाहनों को नहीं रोकती। चेक पोस्ट पर अधिक संख्या में बल नहीं रहने के कारण कुछ वाहन चालक आसानी से निकल जाते हैं।

बाबू राम,एसएसपी

इधर चेक पोस्ट पर सुविधाओं के अभाव को लेकर जब एसएसपी बाबू राम से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जल्द ही सभी चीजों को दुरुस्त कर लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments