Home भागलपुर एसएम कॉलेज में खुलेगा नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी का स्टडी सेंटर

एसएम कॉलेज में खुलेगा नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी का स्टडी सेंटर

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार): नालंदा ओपेन यूनिवर्सिटी पटना का स्टडी सेंटर टीएमबीयू की अंगीभूत इकाई एसएम कॉलेज में खुलेगा। वहीं एसएम कॉलेज में एनओयू के अध्ययन केंद्र खोले जाने को लेकर सारी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई है।

बता दें कि एसएम कॉलेज राजनीति विज्ञान विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. दीपक कुमार दिनकर को कॉलेज में प्रस्तावित नालंदा खुला विश्वविद्यालय के स्टडी सेंटर का कॉर्डिनेटर नामित किया गया है। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. रमन सिन्हा ने बताया कि नालन्दा खुला विश्वविद्यालय का स्टडी सेंटर खुलने से कामकाजी महिलाओं, छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा ग्रहण करने में काफी सहूलियत होगी।

साथ ही महाविद्यालय के लिए भी यह गौरव की बात होगी। उन्होंने कहा कि कॉलेज में स्टडी सेंटर खोले जाने से भागलपुर सहित आसपास के इलाकों के छात्र-छात्राओं को अध्ययन में सुविधा होगी। डॉ. दीपक कुमार दिनकर ने बताया कि केंद्र के ओपनिंग को लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही है और दिसम्बर के प्रथम सप्ताह में एसएम कॉलेज में नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी के स्टडी सेंटर का उदघाटन होगा।

कॉर्डिनेटर ने बताया कि एनओयू का अध्ययन केन्द्र खुल जाने से इसमें विभिन्न प्रकार के इंटरमीडिएट स्तर से लेकर स्नातकोत्तर स्तर तक के कला, वाणिज्य, विज्ञान और व्यावसायिक कोर्स के विभिन्न विषयों की पढ़ाई शुरू होगी। उन्होंने बताया कि नालन्दा ओपन यूनिवर्सिटी में रोजगारपरक दर्जनों डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स भी संचालित हो रहे हैं। जो छात्रों को स्वावलम्बी बनाने में मददगार होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments