Home बिहार एनटीपीसी कहलगाँव में ऊर्जा संरक्षण जागरूकता के लिए राज्य स्तर की पेंटिंग...

एनटीपीसी कहलगाँव में ऊर्जा संरक्षण जागरूकता के लिए राज्य स्तर की पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित

पटना/कहलगांव: मंत्रालय और ऊर्जा दक्षता ब्यूरो ने ऊर्जा संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए एक राष्ट्रीय जागरूकता अभियान शुरू किया है। इसके तहत कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता मंत्रालय द्वारा मूल रूप से राज्य स्तर पर आयोजित की जा रही है। एनटीपीसी कहलगाँव के मानव संसाधन विभाग द्वारा ऊर्जा संरक्षण के लिए राज्य स्तर की पेंटिंग प्रतियोगिता एनटीपीसी कहलगाँव में सैंट जोसफ स्कूल में आयोजित की गयी, जिसमें दो वर्गो में क्लास 5, 6 एवं 7 के छात्रों ने तथा क्लास 8, 9 एवं 10 के छात्रों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लेकर ऊर्जा संरक्षण विषयक पेंटिंग बनाया।

अगले चरण में डीएवी स्कूल एवं केन्द्रीय विद्यालय में ऊर्जा संरक्षण की आवश्यकता के संदेश को फैलाने के लिए राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर में पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की जायगी।

राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस हर साल देश भर में चित्रकला प्रतियोगिताओं आदि का आयोजन करके ऊर्जा संरक्षण के संदेश को फैलाने के लिए मनाया जाता है। ये ऊर्जा खपत को कम करने और ऊर्जा हानि को रोकने तथा हरित ऊर्जा उपयोग को बढ़ावा के लिए लोगों को प्रोत्साहित करते हैं।

एनटीपीसी द्वारा आयोजित की जा रही प्रतियोगिता छात्रों को उनकी रचनात्मकता दिखाने के लिए मंच प्रदान करने और उन्हें ऊर्जा संरक्षण के बारे में जागरूक करने के लिए एक अनुकरणीय प्रयास है।

*

पत्र सूचना कार्यालय
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय
भारत सरकार, पटना
*

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments