अपराधभागलपुर

उपद्रवियों से निबटने के लिए शहर के चप्पे-चप्पे पर की गई पुलिस और सुरक्षा बलों की तैनाती, DM और SSP ने रेलवे के अधिकारियों के साथ लिया जायजा

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : भारत बंद को लेकर उपद्रवियों और प्रदर्शनकारियों से निबटने के लिए रेलवे और भागलपुर जिला पुलिस सोमवार को पूरी तरह से मुस्तैद दिखी।

देश में लगातार हो रहे हंगामे और तोड़फोड़ को देखते हुए जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन और वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम प्रशासनिक पदाधिकारियों और रेलवे के पदाधिकारियों के साथ स्टेशन परिसर में भ्रमण करते दिखे, जबकि शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सुरक्षाबलों की तैनाती की गई थी।

भारत बंद को लेकर प्रशासन की ओर से शहर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए, जबकि किसी भी हिंसक स्थिति से निबटने के लिए हावड़ा-जमालपुर सुपर एक्सप्रेस से विशेष बटालियन को भी भागलपुर बुलाया गया।

वहीं इसको लेकर आरपीएफ इंस्पेक्टर रणधीर कुमार ने बताया कि 80 जवानों की विशेष टुकड़ी को अलग-अलग जगहों पर तैनात किया गया है, और सुल्तानगंज, जमालपुर, कहलगांव और भागलपुर स्टेशन समेत रेलवे की परिधि में आरपीएफ जवानों की तैनाती की गई है।

उन्होंने कहा कि छात्रों और युवाओं के हिंसक प्रदर्शन पर अंकुश लगाने के लिए स्टेशन को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है, और अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए भागलपुर रेलवे अलर्ट मोड में है,

जबकि प्रशासनिक पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी भी लगातार सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारियों की मानें तो शहर में दो हजार से अधिक पुलिस अधिकारियों और जवानों की तैनाती अलग-अलग जगहों पर की गई।

वहीं जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं,  और किसी भी स्थिति में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले प्रदर्शनकारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

इधर एसएसपी बाबूराम ने अपने सभी अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों को जिले के विभिन्न स्थानों पर भ्रमणशील होकर उपद्रवियों पर लगाम लगाने का निर्देश दिया।

एसएसपी ने पुलिस लाइन के सभी पदाधिकारियों और जवानों के अलावा सीटीएस के अतिरिक्त जवानों के साथ बीएमपी के जवानों को भी बंद के दौरान ड्यूटी पर मुस्तैद रहने का निर्देश दिया,

जिससे उपद्रवी कोई गड़बड़ी और हंगामा नहीं फैला सके, जबकि इसके अलावा विभिन्न जगहों पर लगी तीसरी आँख सीसीटीवी और इंटरनेट मीडिया पोस्ट पर भी पुलिस नजर बनाए हुए है।

एसएसपी बाबू राम ने कहा कि अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी, जबकि बाजारों, मुख्य प्रतिष्ठानों, धार्मिक स्थलों और सार्वजनिक स्थलों के अलावा विशेषकर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड के साथ सभी सरकारी कार्यालयों के पास पुलिस की प्रतिनियुक्ति की गई।

मौके पर सिटी एएसपी शुभम आर्य, सिटी डीएसपी प्रकाश कुमार समेत कई थाना के पुलिस पदाधिकारी और जवानों के अलावा, आरपीएफ, जीआरपी एवं काफी संख्या में सुरक्षाकर्मी मौजूद रहे। 

Silk Tv

Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button