Home बिहार उद्योग मंत्री ने व्यवसायियों से किया उद्योग संवाद, समस्या समाधान को लेकर...

उद्योग मंत्री ने व्यवसायियों से किया उद्योग संवाद, समस्या समाधान को लेकर अधिकारियों को दिया निर्देश….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) :बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन की अध्यक्षता में शुक्रवार को भागलपुर समीक्षा भवन में उद्योग संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे कई उद्यमियों और व्यवसायियों ने अपनी समस्या और सुझाव को मंत्री के समक्ष साँझा किया।

कार्यक्रम में भालोटिया फैबटैक्स प्राइवेट लिमिटेड सह आई एम सी अध्यक्ष रवि भालोटिया ने बिजली ट्रिपिंग की समस्या दूर करने के लिए डेडिकेटेड फीडर से ग्रामीण फीडर को अलग करने का अनुरोध किया, जबकि मॉडल फ़ूड के अधिकारी आलोक कुमार ने विधुत विपत्र के अनियमित होने की जानकारी देते हुए बिजली बिल में AMG एवं MMG को लागु करने की मांग की।

वहीं उद्योग मंत्री ने कार्यपालक विधुत अभियंता को आद्योगिक प्रांगण के लिए नियमित बिजली आपूर्ति और डेडिकेटेड फीडर उपलब्ध करने का निर्देश दिया। जिसपर विधुत अभियंता ने मंत्री को भरोसा दिलाते हुए कहा कि अगले एक माह में डेडिकेटेड फीडर कार्य करने लगेगा। बता दें कि बीआडा परिसर में कूल 98 यूनिट है, जिसमें से 69 इकाई कार्यरत है, 10 निर्माणाधीन है, तीन इकाइयों में कार्य प्रारम्भ नहीं हुआ, जबकि 4 इकाइयों को बैंक द्वारा बैंक द्वारा सील कर दिया गया।

इसके अलावा चार इकाई बंद है, और 8 इकाई कार्यरत है नहीं होने के कारण रद्द कर दी गई। जिसका मामला न्यायालय में विचाराधीन है। वहीं उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बिआडा भूमि की कीमत कम करने का आश्वासन देते हुए औद्योगिक परिसर में स्ट्रीट लाइट, एवं ड्रेनेज की व्यवस्था करने के साथ टूटी हुई चहारदीवारी को दुरुस्त कराने का निर्देश अधिकारियों को दिया।

जबकि बैंकों को भी उधमियों की हर स्तर वित्तीय सहायता मुहैया कराने की बात कही। इसके अलावा कार्यरत हस्तकरघा पर यु आई डी संख्या अंकित कर 250 बुनकरों को कार्यशील पूंजी भुगतान करने और सैंडिस कंपाउंड में हैंडलूम एक्सपो लगाने की बात कही। मौके पर जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक रामशरण राम समेत कई अधिकारी और उधमी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments