Home भागलपुर उत्साह के साथ मनाई गई लौह पुरुष भारत रत्न सरदार पटेल की...

उत्साह के साथ मनाई गई लौह पुरुष भारत रत्न सरदार पटेल की जयंती, एकता मार्च निकालकर लोगों ने दिया एकजुटता का संदेश….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री सह प्रथम गृह मंत्री भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर रविवार को भागलपुर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसको लेकर भागलपुर के सरदार पटेल स्मारक समिति की ओर से एकता मार्च सह नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया।

देश की अखंडता और एक भारत श्रेष्ठ भारत की कल्पना करने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर पटेल स्मारक समिति के बैनर तले एकता मार्च निकाला गया, जिसकी शुरुआत भीखनपुर स्थित त्रिमूर्ति चौक से हुई, और यह पैदल मार्च सरदार भगत सिंह चौक होते हुए कचहरी चौक स्थित सरदार पटेल स्मारक पहुंची, जहां हर जाति धर्म दल और और समुदाय के लोगों ने एकता के सूत्र में देश को बाँधने का संकल्प देने वाले वल्लभ भाई पटेल की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

इस दौरान सभी प्रकार का भेदभाव भूलाकर नेताओं और सामाजिक क्षेत्र के लोगों ने भी हिस्सा लिया, एवं पटेल जयंती पर मनाए जाने वाले एकता दिवस की शुभकामना दी। वहीं कार्यक्रम को लेकर पटेल स्मारक समिति के अध्यक्ष डॉ एस पी सिंह ने कहा कि एकता दिवस पर देशभर में सरदार पटेल को याद कर एकता मार्च और कई कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।

इसी कड़ी में रविवार को भागलपुर में विभिन्न क्षेत्रों से अलग अलग संस्थाओं की ओर से एकता मार्च निकला गया। जिसमें सरदार पटेल के समर्थन और भ्रष्टाचार से लड़ने को लेकर नैरा भी लगाया गया।

डॉ एस पी सिंह ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य वर्तमान युवा पीढ़ी और बच्चों को सरदार पटेल और उनके द्वारा देश के लिए दिए गए योगदान की जानकारी देना और देश को सशख्त और एकजुट रखने के लिए प्रेरित करना है।

इधर मिरजानहाट पटेल नगर से पटेल फाउंडेशन की ओर से भी एकता मार्च निकला गया। जिसमे इलाके के हर वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया। मार्च के दौरान भारत स्काउट एंड गाइड की ओर से भी स्लोगन की तख्तियों के साथ एकता का संकल्प लेकर नारा लगाया गया।

वहीं इस दौरान पटेल स्मारक के समक्ष माहौल पूरी तरह से उत्सवी दिखाई दिया। मौके पर विधायक अजीत शर्मा, बिहपुर विधायक ई. कुमार शैलेन्द्र, संयोजक डॉ पी सिंह, डॉ मणिभूषण, प्रकाश चन्द्र गुप्ता, डॉ वीणा यादव, शम्भू दयाल खेतान, भोला प्रसाद सिंह, डॉ सीमा सिंह, कमल जायसवाल, आर पी सी वर्मा,

कुमार संतोष, रामशरण, रूबी दास, रोहित पांडेय, प्रवीण झा संतोष कुमार, रौशन सिंह    समेत काफी संख्या में शहर के बुद्धिजीवी, सामाजिक संगठन के प्रतिनिधि, शिक्षाविद, छात्र-छात्रा, और शहरवासी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments