Home भागलपुर आफतों की शिविर में राहतों की बारिश....

आफतों की शिविर में राहतों की बारिश….

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : गंगा और कोसी नदी में आई बाढ़ के बाद अब समाजसेवियों ने इन राहत शिविर पर राहत की बारिश कर दी है। जब प्रशासन की व्यवस्थाएं सीमित होने लगी, तो समाजसेवियों ने आगे बढ़कर बाढ़ पीड़ितो की मदद के लिए अपने दिल और खजाने खोल दिए हैं।

जरूरतमंदों की मदद के लिए समाजसेवी और विभिन्न संगठन से जुड़े लोगों ने बाढ़ पीड़ितों के लिए कपड़ा, दवाइयां और अन्य संसाधन जुटाकर बांट रहे हैं। इसी कड़ी में राष्ट्रीय मानवाधिकार सर्वेक्षण भागलपुर इकाई की ओर से रविवार को बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री बांटी गई। नाथनगर के लालूचक में दर्जनों बाढ़ पीड़ित परिवार को संस्था के सदस्यों ने सूखे राशन का पैकेट और वस्त्र दिया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय मानवाधिकार सर्वेक्षण के प्रमंडलीय अध्यक्ष ताहा हफीज जानी ने कहा कि जिले में सैकड़ों परिवार राहत शिविरों में अपने दिन और रात मुसीबत में गुजार रहे हैं। साथ ही उन्होंने बाढ़ पीड़ितों की सहायता के सक्षम लोगों से आगे आने की अपील की। वहीं ज़िला अध्यक्ष मोहम्मद नदीम ने कहा कि बाढ़ की विभीषिका ने जनजीवन को काफी प्रभावित किया है।

इसलिए हमलोग ज़रूरतमंदों के बीच फ़ूड पैकेट और कपड़े का वितरण कर रहे हैं। इस अवसर पर देवानन्द मिश्रा, अफजल अली, ऐनुल होदा, वंदना झा समेत संगठन से जुड़े कई लोग मौजूद थे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments