Home बिहार आनंदराम ढांढनिया सरस्वती विद्या मन्दिर में मनाई गई गीता जयंती, अमृत महोत्सव...

आनंदराम ढांढनिया सरस्वती विद्या मन्दिर में मनाई गई गीता जयंती, अमृत महोत्सव कार्यक्रम में दिवंगत CDS समेत शहीदों को दी गई श्रद्धांजली…..

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) :आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर भारतीय डाक विभाग एवं शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे 75 लाख पोस्टकार्ड अभियान में ‘’स्वतंत्रता के गुमनाम नायक’’ और ‘’2047 में मेरे सपनों का भारत’’ विषय पर आनंदराम ढांढानियां सरस्वती विद्या मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें विद्यालय के छात्रों ने हिन्दी और अंग्रेजी में पोस्टकार्ड पर अपने विचार लिखकर प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजा। इस पोस्टकार्ड लेखन अभियान में विद्यालय के चौथी कक्षा से बारहवीं कक्षा तक छात्रों ने अपने विचार लिखें। इस दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य अनंत कुमार सिन्हा ने सभी छात्र छात्राओं को 75 लाख पोस्टकार्ड अभियान के लिए प्रोत्साहित किया, और सबों को गीता जयंती की शुभकामनाएं दी।

इधर भागलपुर डाक मंडल के जनसंपर्क निरीक्षक मनोज कुमार झा ने विद्यालय प्रबंधन एवं छात्रों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि डाक विभाग एवं शिक्षा विभाग के निर्देशों का पालन करते हुए विद्यालय परिवार द्वारा 75 लाख पोस्टकार्ड अभियान में हिस्सा लेकर प्रधानमंत्री को पोस्टकार्ड लिखना एवं स्वतंत्रता के गुमनाम नायक के साथ 2047 में कैसा हो सपनों का भारत विषय पर अपने विचारों को लिखना इस अभियान की सफलता के लिए अहम योगदान है।

साथ ही उन्होंने गीता जयंती पर उसके महत्त्व पर चर्चा की और सभी को गीता जयंती की शुभकामनाएं दी।   कार्यक्रम का संचालन शिक्षक भीष्म मोहन झा ने किया। कार्यक्रम में भाषण प्रतियोगिता के साथ गीत एवं संगीत प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जबकि इसके बाद प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। इसके अलावा विद्यालय की ओर से विगत 8 दिसंबर को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए देश के प्रथम चीफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत अन्य सभी शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

इधर गीता जयंती को लेकर मंगलवार को आनंदराम ढांढानियां सरस्वती विद्या मंदिर  में छात्र छात्राओं ने गीता के सार का सस्वर पाठ किया, जबकि रंगनाथ मंदिर में महंत रमन कुमार चौधरी और पुजारी की मौजूदगी में नैतिक एवं आध्यात्मिक शिक्षा परिषद के छात्र छात्राओं ने गीता के 10वें अध्याय का सस्वर पाठ कर ईश्वर को नमन किया। मौके पर विद्यालय की पूर्व छात्रा सिद्धि अग्रवाल ने विद्यालय को 15 गीता पुस्तक प्रदान किया।  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments