Home बिहार आधा घंटे की बारिश ने खोल दी स्मार्ट सिटी की पोल, नगर...

आधा घंटे की बारिश ने खोल दी स्मार्ट सिटी की पोल, नगर आयुक्त के निर्देश पर गिरे पेड़ को हटाने निकले कर्मी

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : प्रदेश के कई हिस्सों में गुरुवार को अचानक मौसम का मिजाज बिगड़ गया। करीब 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चली। फिर कुछ देर बाद कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई और कई जगहों पर ओले भी गिरे।

बारिश-मेघगर्जन और हवा की तेज रफ्तार की वजह से बिहार के अलग-अलग हिस्सो में करीब 2 दर्जन लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। कई जगह पेड़ भी उखड़ गए। जिससे यातायात बाधित हो गया।

आंधी बारिश के बाद सड़क पर गिरे पेड़

बारिश और तेज हवा के झोकों से जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली तो वहीं सड़क पर पेड़ और बिजली के तार गिरने से यातायात बाधित रहा।

इधर भागलपुर स्मार्ट सिटी में तेज हवा के बीच हुई आधा घंटे की झमाझम बारिश ने नगर निगम प्रशासन की ओर से जल निकासी के लिए की गई बरसात पूर्व तैयारियों की पोल खोलकर रख दी। बारिश के बाद शहर के अधिकांश इलाके जलजमाव की चपेट में आ गए। सड़कें पानी में डूब गईं।

वहीं नगर आयुक्त योगेश कुमार सागर के निर्देश पर स्वास्थ्य शाखा प्रभारी जयप्रकाश यादव अपनी टीम के साथ देर रात तक शहर की सफाई कराते नजर आए।

योगेश कुमार सागर, नगर आयुक्त

उन्होंने बताया नगर नगर आयुक्त ने शहर के सभी मार्ग पर गिरे पेड़ को अतिशीघ्र हटाने का निर्देश दिया था। जिसके बाद हमलोगों ने जेसीबी, ट्रैक्टर, हाइवा और मजदूर की सहायता से स्वामी विवेकानंद पथ, महात्मा गांधी रोड, कचहरी रोड, तिलकामांझी, शीतला स्थान चौक समेत कई मार्गों पर गिरे पेड़ को हटा दिया।

जयप्रकाश यादव ने बताया कि भोलानाथ पुल, बौंसी पुल और डिक्शन मोड़ के समीप से मोटर लगाकर जलजमाव की समस्या दूर की गई।

जयप्रकाश यादव, स्वास्थ्य शाखा प्रभारी

हालांकि बारिश के कारण शहरवासियों को परेशानी का सामना तो जरूर करना पड़ा लेकिन धूल और धूप से राहत भी मिली।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments