Home बिहार ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत चित्रांकन प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत चित्रांकन प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

,

पटना/जहानाबाद: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सकार के रीजनल आउटरीच ब्यूरो, पटना द्वारा आज 23 दिसंबर को जहानाबाद जिले के आदर्श मध्य विद्यालय, उंटा के छात्राओं के बीच चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत किया गया है, जिसमें छात्राओं ने अपनी प्रतिभा, रचनात्मकता व कलात्मकता का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार एवं रीजनल आउटरीच ब्यूरो, पटना के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी अमरेंद्र मोहन मौजूद थे। विजेता छात्राओं को कल इसी विद्यालय के प्रांगण में आयोजित होने वाले ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के मुख्य कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जाएगा।

कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं रीजनल आउटरीच ब्यूरो, पटना के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी अमरेंद्र मोहन ने बताया कि पूरे देश भर में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में कल यहां उंटा मध्य विद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कोविड-19 टीकाकरण एवं एक जिला एक उत्पाद विषय पर गहन प्रचार-प्रसार हेतु एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने जानकारी दी कि कल इस कार्यक्रम का उद्घाटन जहानाबाद के जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय करेंगे। मौके पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी पवन कुमार सिन्हा भी उपस्थित रहेंगे।
उन्होंने कहा कि कल के मुख्य कार्यक्रम में कोविड-19 टीकाकरण एवं एक जिला एक उत्पाद विषय पर लोगों को संबोधित करने के लिए क्रमशः सिविल सर्जन एवं जिला कृषि पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि भारत सरकार की महत्वाकांक्षी ‘एक जिला एक उत्पाद’ योजना के अंतर्गत जहानाबाद जिले में मशरूम का चयन किया गया है। श्री मोहन ने यह भी जानकारी दी कि कोविड-19 टीकाकरण एवं एक जिला एक उत्पाद विषय पर लोगों को जागरूक के उद्देश्य से सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के पंजीकृत सांस्कृतिक दल द्वारा लोक गीत एवं नाटक का भी मंचन किया जाएगा। इससे लोगों को दूरगामी संदेश दिया जा सकेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी को सफल बनाने के उद्देश्य से एक फोटो प्रदर्शनी एवं परिचर्चा का भी आयोजन किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments