Home बिहार अल्पसंख्यक कल्याण छात्रावास में ऑनलाइन इंटरेक्शन प्रोग्राम आयोजित

अल्पसंख्यक कल्याण छात्रावास में ऑनलाइन इंटरेक्शन प्रोग्राम आयोजित

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : भागलपुर टीएनबी कॉलेज के सामने स्थित बालक अल्पसंख्यक कल्याण छात्रावास में ऑनलाइन इंटरेक्शन प्रोग्राम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का आयोजन आंध्र प्रदेश वक्फ बोर्ड की ओर से किया गया था। जिसमें छात्र छात्राओं को आईएएस, आईपीएस और न्यायिक सेवा से जुड़े अधिकारियों ने संबोधित किया।

इंटरेक्शन प्रोग्राम में छात्र छात्राओं को यूपीएससी, बीपीएससी सहित न्यायिक सेवा के लिए तैयारी करने की सलाह दी गई। इस दौरान पूर्व आईएएस और आईपीएस अधिकारियों ने बताया कि कठिन परिस्थिति में रहते हुए भी उन लोगों ने कभी हिम्मत नहीं हारी और अपने लक्ष्य को ध्यान में रखा। वहीं भागलपुर खानकाह पीर दमडिया, शाह मार्केट के 15वें सज्जादानशी सैयद शाह फखरे आलम हसन ने बताया कि खानकाह परिवार भी आईएएस की तैयारी करने वाले बच्चे बच्चियों की सहायता करेगा।

जबकि सैयद अशरफ शाह ने कहा कि विचार विमर्श कार्यक्रम के तहत हमलोग बिहार के छात्र-छात्राओं का आईएएस और आईपीएस की तैयारी की ओर ध्यान आकृष्ट कराना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि नीतिश सरकार भी अल्पसंख्यक छात्रों को कई प्रकार का स्कॉलरशिप दे रही है। साथ ही कहा कि UPSC परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए ऑनलाइन कोचिंग की व्यवस्था और इन्फ्राट्रक्चर के लिए सरकार को प्रपोजल भेजा जाएगा। इस अवसर पर डॉ. ए. नईम समेत कई शिक्षाविद और समाजसेवी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments