Home राष्ट्रीय अभियंता शिरोमणि भारत रत्न डॉ एम मोक्षगुण्डम विश्वेश्वरैया की मनाई गयी 160वीं...

अभियंता शिरोमणि भारत रत्न डॉ एम मोक्षगुण्डम विश्वेश्वरैया की मनाई गयी 160वीं जयंती

रिपोर्ट – रविशंकर सिन्हा

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : अभियंता शिरोमणि भारत रत्न डॉ एम मोक्षगुण्डम विश्वेश्वरैया की 160वीं जयंती को लेकर बुधवार को भागलपुर के संयुक्त भवन परिसर स्थित डॉ विश्वेश्वरैया की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। अभियंत्रण सेवा समन्वय समिति की ओर से आयोजित 54वें जयंती समारोह कार्यक्रम में अतिथियों और अभियंताओं ने डॉ एम विश्वेश्वरैया को नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी, और उनके योगदान को याद भी किया गया।

इस दौरान पूरे स्मारक को फूलों से सजाया गया, जहां सभी लोगों ने बारी बारी से पुष्पांजलि अर्पित किया। वहीं कार्यक्रम को समिति के मुख्य संरक्षक ई. दिनेश प्रसाद सिंह, संरक्षक ई. कृष्णानंद प्रसाद, संयोजक ई. पी सी मिश्रा और अध्यक्ष ई. मिथिलेश कुमार सिंह समेत कई अभियंताओं और अतिथियों ने संबोधित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अतिथियों और समिति के सदस्यों  ने कहा कि डॉ एम विश्वेसरैया ने अपनी लगन और योग्यता के बल पर 1876 में प्रवेशिका की परीक्षा पास की, इसके अलावा 1883 में बॉम्बे विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास की थी।

जिसके लिए उन्हें जेम्स वर्कले पुरस्कार से सम्मानित किया गया। आयोजन समिति के सदस्यों ने कहा कि Covid की गाइड लाइन को ध्यान में रखकर विस्तृत कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments