Home भागलपुर अब स्मार्ट सिटी की सड़कों पर नहीं दिखेगा कूड़ा, कंकैथी डंपिंग ग्राउंड...

अब स्मार्ट सिटी की सड़कों पर नहीं दिखेगा कूड़ा, कंकैथी डंपिंग ग्राउंड को जेसीबी और पोकलेन मशीन से कराया जा रहा है व्यवस्थित

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : स्मार्ट सिटी भागलपुर की सड़कों पर अब कूड़े कचरे का अंबार नहीं दिखेगा। क्योंकि शहर की सड़कों पर पसरे कचरे को निगम के सफाई कर्मियों ने उठाना शुरु कर दिया है।

दरअसल लाजपत पार्क के पूरब दुर्गा चरण हाई स्कूल के निकट कूड़ा डंपिंग की खबर को पिछ्ले दिनों सिल्क टीवी ने अपने प्राइम टाइम में प्रमुखता से दिखाया था। जिसके बाद निगम के अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लिया। इधर नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव के निर्देश पर अब स्वास्थ्य शाखा प्रभारी जयप्रकाश यादव ने जेसीबी और मानव बल लगवाकर कूड़ा उठावाना शुरु कर दिया है। साथ ही कूड़ा उठाकर सीधे कंकैथी डंपिंग ग्राउंड ले जाया जा रहा है।

स्वास्थ्य शाखा प्रभारी ने बताया कि जिस स्थान से निगम ने कूड़ा उठाया है उसे जनता गार्डेन के रूप में विकसित कर वहां पेड़ पौधे भी लगाए गए हैं। उन्होंने दावा किया कि जिस तरह दुर्गा पूजा और ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर शहर में सफाई के पुख्ता प्रबंध किए थे। ठीक उसी तरह दिवाली और छठ पूजा में भी शहर को स्वच्छ रखने का प्रयास किया जाएगा। जिसको लेकर भागलपुर नगर निगम प्रशाशन ने तैयारी शुरू कर दी है।

जयप्रकाश यादव ने कहा कि कंकैथी डंपिंग ग्राउंड में अव्यवस्थित पड़े कूड़े कचरे को व्यवस्थित करने के लिए जेसीबी के साथ पोकलेन मशीन से भी काम कराया जा रहा है। ताकि स्मार्ट सिटी की सफाई व्यवस्था बेहतर हो सके। उन्होंने बताया कि निगम की ओर से सभी जोनल प्रभारी और सभी वार्ड प्रभारियों को सफाई कार्यों पर निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है।

जबकि कार्य में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं गुरूवार को निगम कार्यालय पहुंचे समाजसेवी सैयद जीजाह हुसैन ने बताया कि पिछ्ले एक माह से शहर की मुख्य सड़कों पर सफाई ठीक ठाक दिख रही है लेकिन गली मोहल्ले की स्थिति में सुधार की आवश्यकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments