Home भागलपुर अग्निपथ स्कीम के विरोध में कांग्रेस ने दिया धरना

अग्निपथ स्कीम के विरोध में कांग्रेस ने दिया धरना

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : केन्द्र सरकार के अग्निपथ स्कीम के विरोध में सोमवार को जिला कांग्रेस कमिटि के तत्वावधान में एक दिवसीय सत्याग्रह का आयोजन किया गया। भागलपुर समाहरणालय परिसर के समीप कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने धरना दिया।

भागलपुर समाहरणालय के समीप धरना देते कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष डा० अभय आनन्द ने किया, जबकि संचालन विपिन बिहारी यादव ने। वहीं डा० अभय आनन्द ने कहा कि सैन्य बहाली की नई प्रक्रिया नौजवान और राष्ट्र विरोधी है।

उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार इस योजना को लाकर नौजवानों के भविष्य एवं देश की सुरक्षा व्यवस्था के साथ खिलवाड़ कर रही है। सरकार महज चार बर्षों के बाद नौजवानों को सेवानिवृत्त कर सड़कों पर बेरोजगार छोड़ देना चाहती है।

कार्यकारी अध्यक्ष विपिन बिहारी यादव ने कहा कि अग्निपथ योजना को लाने के बाद सरकार ने अपनी नाकामी छुपाने के लिए इसमें कई संशोधन किए। साथ ही तीनों सेनाध्यक्षों को सामने लाकर सेना का राजनीतिक इस्तेमाल किया।

जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष कोमल सृष्टि ने कहा कि सरकार की जनविरोधी नीति से किसान, मजदूर, नौजवान और गरीब बेहाल है। धरना के पश्चात् एक प्रतिनिधि मंडल ने जिला पदाधिकारी को भारत के राष्ट्रपति के नाम ज्ञापण सौंपा। इस अवसर पर सौरभ पारिक, अभिषेक चौबे, विनय मिश्रा, पंकज सिंह, मुजप्फर अहमद, मिंटू कुरैशी, अमित आनन्द समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments