Home बिहार डॉ मेवालाल चौधरी के मंत्री पद की शपथ लेते ही उनकी पत्नी...

डॉ मेवालाल चौधरी के मंत्री पद की शपथ लेते ही उनकी पत्नी नीता चौधरी के मौत की भी एक बार फिर से होने लगी है जांच कि मांग..

रिपोर्ट : संजीव कुमार

बिहार में नीतीश कुमार की कैबिनेट में डॉक्टर मेवालाल चौधरी को शिक्षामंत्री का पद मिलने के बाद से उनके खिलाफ सारे केस सामने आने शुरू हो गए हैं। भर्ती घोटाला में आरोपी होने का मामला सामने आने के बाद अब मेवालाल चौधरी का नाम पत्नी की मौत मामले में उलझता दिख रहा है। डॉ मेवालाल चौधरी के मंत्री पद की शपथ लेते ही उनकी पत्नी नीता चौधरी के मौत की भी एक बार फिर से जांच कि मांग होने लगी है। सोशल मीडिया पर पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ दास की कथित रूप से लिखी हुई चिट्ठी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें उनके द्वारा डीजीपी से मेवालाल चौधरी की पत्नी की मौत मामले में भी उनसे पूछताछ की मांग की गई है। मेवालाल की पत्नी स्वर्गीय नीता चौधरी 2010 से 2015 तक तारापुर से विधायक रही थी। वह राजनीति में काफी सक्रिय थीं। 2019 में रसोई गैस सिलिंडर में आग लगने से वह झुलस गई थी और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।
अग्रिम जमानत पर हैं मेवालाल चौधरी
डॉ. मेवालाल चौधरी तारापुर से विधायक हैं। वहीं इस बार उन्हें सीएम नीतीश के मंत्रिमंडल में शिक्षा महकमा मिला हुआ है। उनकी योग्यता भी शिक्षा मंत्रालय की जिम्मेवारी के अनुरूप है भी, लेकिन सबौर कृषि विश्वविद्यालय में सहायक अध्यापक सह जूनियर वैज्ञानिक की भर्ती के दौरान जमकर धांधली हुई थी। इस मामले में तत्कालीन कुलपति और मौजूदा शिक्षा मंत्री डॉ. मेवालाल चौधरी पर धांधली का आरोप लगा था। वहीं इस मामले में सबौर थाना में डॉ. मेवालाल चौधरी पर प्राथमिकी भी दर्ज करवाया गया था। हालांकि अभी फिलहाल वह हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत पर हैं।
पीपी सत्यनारायण साह ने कहा- ‘मामला लंबित है चार्जशीट अभी फाइल नहीं हुआ है’

भागलपुर सिविल कोर्ट के पीपी सत्यनारायण साह ने बताया कि गवर्नर के आदेश से डॉ. मेवालाल चौधरी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाया गया है। उन्होंने कहा कि भागलपुर से उनका जमानत खारिज हो गया था। वहीं पटना हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत उन्हें मिला हुआ है। सत्यनारायण साह की माने तो मामला फिलहाल एपीयरेंस में है। जब उनका आरोप पत्र दाखिल होगा इसके पश्चात ही कोई कार्रवाई संभव है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

किसान विल के विरोध में पटना की सड़कों पर उतरा भाकपा माले,दीपंकर भट्टाचार्य ने शाहीन बाग से तुलना करते हुए कही ये बातें

मोदी सरकार द्वारा संविधान और लोकतंत्र की हत्या करके बनाए गए तीन किसान विरोधी कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर...

बेगूसराय में उत्पाद विभाग की टीम ने लगभग 20 लाख रुपये की शराब की जब्त, तीन लोगों को किया गिरफ्तार…

उत्पाद निरीक्षक दुर्गेश कुमार ने बताया कि पकड़े गए धंधेबाजों ने जानकारी दी है कि मुजफ्फरपुर से उन्हें शराब की डिलीवरी...

बिना मास्क के वाहन चालकों और यात्रियों पर लगाया गया जुर्माना, प्रदूषण फैलाने वालों वाहनों की भी जांच…

राजधानी पटना  में परिवहन विभाग एवं ट्रैफिक पुलिस द्वारा विभिन्न पोस्ट पर विशेष वाहन जांच अभियान चलाया गया। हेलमेट-सीटबेल्ट के साथ प्रदूषण,...

सुशील कुमार मोदी बोले- भले मैं सरकार में नहीं, लेकिन मेरी आत्मा इसी में बसती है..

बिहार के डिप्टी सीएम रह चुके सुशील कुमार मोदी को इस बार पार्टी राज्यसभा भेज रही है और माना जा रहा...

Recent Comments